विदेशी ऑनलाइन कंपनियों का होलिका दहन

feature-top

बिलासपुर - रंगो का त्योहार होली इस साल कंफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स बड़े अनोखे तरीके से मनाने वाला है। कैट ने घोषणा की है कि 28 मार्च को वह विदेशी ऑनलाइन कंपनियों का होलिका दहन करेगा।विदेशी प्रोडक्‍ट के बहिष्‍कार का संदेश दिया जाएगा। स्‍वदेशी उत्‍पादों को बढ़ावा देने के मकसद से ऐसा किया जा रहा है।

कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी,प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव ने बताया कि इन विदेशी ऑनलाइन कंपनियों के खिलाफ कैट बीते कई सालों से आवाज उठाता रहा है।ई-कामर्स में एफडीआइ नीतियों में बदलाव के लिए विभिन्न वर्गों से सरकार का बातचीत अभियान जारी है।

उन्होंने बताया कि अपने अभियान के तहत ही 25 मार्च को कैट देशभर में ई कामर्स लोकतंत्र दिवस मनाएगा। इसके साथ ही 28 मार्च को विदेशी ऑनलाइन कंपनियों का होलिका दहन किया जाएगा। अभियान में देश के 600 से अधिक जिलों के कलेक्टरों को केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पियूष गोयल के नाम ज्ञापन दिया जाएगा।

उसी दिन देश के सभी राज्यों के विभिन्न शहरों के प्रमुख बाजार में स्थानीय व्यापारिक संगठन ई - कामर्स लोकतंत्र रैली निकालेंगे। साथ ही होली त्योहार के अवसर पर विदेशी ई कामर्स कंपनियों का होलिका दहन करेंगे। उन्होंने कहा कि ई कामर्स में एफडीआइ पालिसी के अंतर्गत प्रेस नोट 2 में आवश्यक बदलाव कर नया प्रेस नोट जारी किया जाए और उसका सख्ती से पालन भी करवाए जाने का प्रावधान किया जाए।


feature-top