पीएम मोदी ने की मिताली राज की तारीफ, जिन्होंने भारत के लिए रचा है इतिहास

feature-top

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 28 मार्च को रेडियो के माध्यम से 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए अपने विचार रखे। इसी बीच उन्होंने भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज की तारीफ की और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने के लिए बधाई भी दी। पीएम मोदी ने कहा मिताली राज सिर्फ महिलाओं ही नहीं, बल्कि पुरुषों को भी प्रेरित करती हैं।

 

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा, "मुझे आज इंदौर की रहने वाली सोम्या जी का धन्यवाद करना है। उन्होंने एक विषय के बारे में मेरा ध्यान आकर्षित किया है और इसका जिक्र 'मन की बात' में करने के लिए कहा है। यह विषय है भारत की महिला क्रिकेटर मिताली राज जी का नया रिकॉर्ड। मिताली जी, हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दस हजार रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनी हैं। उनकी इस उपलब्धि पर बहुत-बहुत बधाई।"

 

 

देश के प्रधानमंत्री ने आगे कहा, "वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 7000 रन बनाने वाली भी वो अकेली अंतरराष्ट्रीय महिला खिलाड़ी हैं। महिला क्रिकेट के क्षेत्र में उनका योगदान बहुत शानदार है। दो दशकों से ज्यादा के करियर में मिताली राज जी ने हजारों-लाखों को प्रेरित कियाहै। उनके कठोर परिश्रम ओर सफलता की कहानी, न सिर्फ महिला क्रिकेटरों, बल्कि पुरुष क्रिकेटरों के लिए भी एक प्रेरणा है।"

 

पीएम मोदी ने अन्य खिलाड़ियों की सराहना करते हुए कहा, "यह दिलचस्प है, इसी मार्च के महीने में, जब हम महिला दिवस सेलिब्रेट कर रहे थे, तब कई महिला खिलाड़ियों ने मेडल्स और रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। दिल्ली में आयोजित शूटिंग में ISSF वर्ल्ड कप में भारत शीर्ष स्थान पर रहा। गोल्ड मेडल की संख्या के मामले में भी भारत ने बाजी मारी। ये भारत के महिला और पुरुष निशानेबाजों के शानदार प्रदर्शन की वजह से ही संभव हो पाया। इस बीच, पीवी सिंधु जी ने बीडब्ल्यूएफ स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट में सिल्वर मेडल जीता है।"


feature-top