पश्चिम बंगाल चुनाव - पहले दौर की 30 सीटों के लिए 84.63 प्रतिशत मतदान

feature-top

पहले दौर की 30 सीटों पर शनिवार को 84.63 प्रतिशत मतदान हुआ है। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी आऱिज आफ़ताब ने रविवार को बताया, पश्चिम मेदिनीपुर ज़िले में रिकार्ड 87.17 प्रतिशत वोट पड़े हैं, पूर्व मेदिनीपुर में 86.32, झाड़ग्राम में 84.73, बांकुड़ा में 84.27 और पुरुलिया में 81.77 प्रतिशत मतदान हुआ है।

इससे पहले चुनाव आयोग ने शनिवार शाम 9 बजे तक 79.79 प्रतिशत मतदान की बात कही थी।

इधर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि वे शुभेंदु अधिकारी को हराने के लिए नहीं बल्कि स्थानीय लोगों के अनुरोध पर नंदीग्राम से चुनाव लड़ रही हैं। नंदीग्राम से सटे चंडीपुर में पार्टी की चुनावी रैली में उनका कहना था, वेअगर मेरी जान ले लें तब भी बीजेपी और सीपीएम के ख़िलाफ़ मैं अपनी लड़ाई बंद नहीं करूँगी।

ममता ने अपनी रैलियों में टीएमसी की जीत का भरोसा जताते हुए कहा कि दो मई को हरे रंग के गुलाल से राज्य में फिर होली मनाई जाएगी। उन्होंने अमित शाह का नाम लिए बिना पहले चरण की 30 में से 26 सीटें जीतने के दावे के लिए उनकी आलोचना की।

उन्होंने कहा, बीजेपी के एक नेता मतदान के एक दिन बाद ही 26 सीटें जीतने के दावे पता नहीं किस आधार पर कर रहे हैं। वह सभी 30 सीटों पर भी जीत का दावा कर सकते थे। क्या उन्होंने बाक़ी सीटें कांग्रेस और सीपीएम के लिए छोड़ दी हैं?


feature-top