बंगाल का रण: नंदीग्राम में ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच जुबानी जंग

feature-top

पश्चिम बंगाल में चुनावी संग्राम दिनोंदिन तेज होता जा रहा है और बयानों की गर्मी सियासी तापमान को और बढ़ा रही है। नंदीग्राम सीट पर तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार ममता बनर्जी और भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी के पिता के बीच जमकर जुबानी जंग हुई।पूर्व मेदिनीपुर जिले की इस प्रतिष्ठित सीट पर जबरदस्त प्रचार चल रहा है जो मंगलवार को शाम थम जाएगा,क्योंकि यहां पर दूसरे चरण के चुनाव के तहत एक अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

सुभेंदु का ममता पर निशाना 

सुभेंदु अधिकारी ने ममता पर निशाना साधते हुए कहा कि टीएमसी प्राइवेट लिमिटेड की मालिक अपने पैर में पट्टी के साथ नंदीग्राम में हैं।कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्ट भाइपो (भतीता) है और इसके कर्मचारी छोटे-मोटे चोर हैं। उन्होंने कहा, मैं ममता बनर्जी को जवाब नहीं दूंगा, वो गलत भाषा का इस्तेमाल करती हैं।उनके भाषण का यहां कोई असर नहीं होगा।उन्हें करारा जवाब मिलेगा। वो यहां से हारकर भागेंगी और इतिहास बनाएंगी।

ममता ने दोनों को घेरा 

वहीं, अधिकारी और उनके पिता शिशिर अधिकारी पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री बनर्जी ने आरोप लगाया कि कृषि भूमि अधिग्रहण के खिलाफ ऐतिहासिक आंदोलन के दौरान 14 मार्च 2007 को पिता- पुत्र की जानकारी के बिना पुलिस नंदीग्राम में नहीं आ सकती थी। ममता बनर्जी ने कहा कि पिता - पुत्र की जानकारी के बिना (2007 में) पुलिस नंदीग्राम में नहीं घुस सकती थी। यह मेरी गलती है कि मैंने उन्हें इतना प्यार दिया।

गौरतलब है कि शुभेंदु अधिकारी, उनके पिता शिशिर अधिकारी और उनके एक भाई सौमेंदु ने तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा का दामन थाम लिया है। बनर्जी उन्हें गद्दार बता रही हैं।

ममता बनर्जी ने कहा, मैंने उनके लिए क्या नहीं किया। मैंने उन्हें (शुभेंदु अधकारी को) परिवहन,पर्यावरण, सिंचाई मंत्री बनाया था। मैंने उन्हें हुगली रिवर ब्रिज कमिश्नर का अध्यक्ष बनाया था। मैंने उनके पिता (शिशिर अधिकारी )को दीघा विकास प्राधिकरण का अध्यक्ष बनाया। मैंने उनके भाई (सौमेंदु अधिकारी को) हल्दिया विकास प्राधिकरण का अध्यक्ष बनाया।मैंने उनके भाई को कोंटोई नगरपालिका का अध्यक्ष बनाया।

सीएम बनर्जी ने कहा, मैंने एक ही परिवार को कम से कम 10 पद दिए और उन्होंने इस तरह से उसका प्रतिफल दिया।उन्होंने जहरीले गद्दारों की तरह विश्वासघात किया।


feature-top