माओवादी गतिविधियों के खिलाफ एक्शन में NIA, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के 31 जगहों पर छापेमारी, कई गुप्त दस्तावेज बरामद

feature-top

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश के 8 जिलों और तेलंगाना के चार जिलों में कुल 31 स्थानों पर छापेमारी की है। एनआईए की यह छापेमारी ललाट संगठनों की आड़ में आंध्र प्रदेश में अभियुक्त संगठन, भाकपा (माओवादी) की गतिविधियों को आगे बढ़ाने से संबंधित हैं। आंध्र प्रदेश के जिन आठ जिलों में यह छापेमारी हुई है उसमें विशाखापत्तनम, गुंटूर, प्रकाशम, श्रीकाकुलम, कुरनूल, कृष्णा,पूर्वी गोदावरी और कडप्पा शामिल है।

वहीं, तेलंगाना में जिन चार जिलों में छापेमारी हुई है उसमें विशाखापत्तनम, गुंटूर, प्रकाशम, श्रीकाकुलम, कुरनूल, कृष्णा, पूर्वी गोदावरी और कडप्पा शामिल है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इस मामले में अभी तक छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है।जिसमें पांगी नागन्ना,अंदुलुरी अन्नपूर्णा, जंगारला कोटेश्वर राव,मनुकोंडा श्रीनिवास राव, रेला राजेश्वरी और बोपपुडी अंजम्मा को गिरफ्तार किया गया है।

छापेमारी के दौरान 40 मोबाइल फोन, 4 सिम कार्ड, हार्ड डिस्क,माइक्रो एसडी कार्ड और फ्लैश कार्ड, 184 सीडी/डीवीडी, 19 पेन ड्राइव, टैब, ऑडियो रिकॉर्डर, एक आरोपी से 10 लाख रुपये नकद,70 स्टोरेज डिवाइस, सीपीआई (माओवादी) के झंडे के अलावा कुल्हाड़ी साथ ही कई गुप्त दस्तावेज,सीपीआई (माओवादी) नोट आदि बरामद किए गए हैं। एनआईए ने कहा कि इस मामले में आगे की जांच जारी है।


feature-top