पश्चिम बंगाल में तेजी से बढ़ रहा है संक्रमण, कवि शंख घोष भी चपेट में

feature-top

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहा है। मंगलवार को जहां 4,800 नए मामले सामने आए थे वहीं बुधवार को यह संख्या बढ़ कर 5,892 तक पहुंच गई। इस दौरान 24 लोगों की मौत हो गई जो हाल के महीनों में नया रिकॉर्ड है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। 

इसी बीच,कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश के बाद चुनाव आयोग ने कोविड प्रोटोकॉल लागू करने के मुद्दे पर 16 अप्रैल को यहां एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। 

उधर,सीपीएम ने संक्रमण को ध्यान में रखते हुए बड़ी रैलियों की जगह छोटी सभाएं आयोजित करने और घर-घर जाकर प्रचार करने पर जोर देने का फैसला किया है।सीपीएम नेता सुजन चक्रवर्ती ने इसकी जानकारी दी। 

बीते 24 घंटे के दौरान राजधानी कोलकाता में डेढ़ हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। पड़ोसी उत्तर 24-परगना जिले में भी ऐसे मामलों की संख्या एक हजार से ऊपर पहुंच गई है।वहां पांचवें चरण में शनिवार को मतदान होना है। 

चुनाव प्रचार के साथ संक्रमण बढ़ने के मुद्दे पर दायर जनहित याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान कलकत्ता हाईकोर्ट ने मंगलवार को चुनाव आयोग से कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने को कहा था। उसके बाद ही आयोग ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है।उस बैठक में राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) समेत कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। 

जाने-माने कवि और ज्ञानपीठ पुरस्कार विजेता शंख घोष भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया, "पद्मभूषण विजेता कवि शंख घोष (89) की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल उनको होम आइसोलेशन की सलाह दी गई है। उनको बुखार नहीं है। लेकिन वे बहुत कमजोर हैं। उनकी रिपोर्ट बुधवार शाम को आई।


feature-top