CA इंटर और फाइनल परीक्षाएं महामारी के चलते स्थगित, 21 और 22 मई से होने थे एग्जाम

feature-top

'द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएआई) की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष, धीरज खंडेलवाल द्वारा पूर्व में दी गयी जानकारी के अनुसार ही संस्थान ने पूरे देश में फैली कोविड-19 महामारी के बीच आयोजन पर फैसला ले लिया है। आईसीएआई ने आज, 27 अप्रैल 2021 को एक महत्वपूर्ण जारी करते हुए सीए इंटरमीडिएट और फाइनल की परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की है। संस्थान के नोटिस के अनुसार, "वर्तमान में कोविड-19 महामारी के कारण स्टूडेंट्स के वेलफेयर और उनकी कठिनाईयों को कम करने के लिए 21 मई से शुरू होने वाली सीए फाइनल और 22 मई से शुरू होने वाली सीए इंटरमीडिएट परीक्षाओं को स्थगित किया जाता है।"

नई तारीखों की घोषणा बाद में, 25 दिन का मिलेगा समय

आईसीएआई ने स्थगित की गयी सीए इंटर और फाइनल परीक्षाओं के लिए नई तारीखों की घोषणा के सम्बन्ध में कहा कि कोविड मामलों, केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशों, केंद्र एवं राज्यों की सरकारों के निर्देशों आदि की समीक्षा के बाद नई परीक्षा तिथियों की घोषणा की जाएगी। हालांकि, स्टूडेंट्स को परीक्षा की नई निर्धारित तारीख से कम से कम 25 दिन पहले अधिसूचना जारी की जाएगी। इसके साथ ही, आईसीएआई ने स्टूडेंट्स से परीक्षा के सम्बन्ध में ऑफिशियल वेबसाइट, icai.org पर समय-समय पर विजिट करते रहने की अपील की है।

यहां देखें ऑफिशियल नोटिस

30 अप्रैल तक होना था महामारी के बीच सीए परीक्षाओं पर फैसला

सीए परीक्षाएं आयोजित करने के वाले संस्थान ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएआई) द्वारा चार्टर्ड एकाउंटेंट की फाउंडेशन, इंटरमीडिएट (ओल्ड स्कीम), इंटरमीडिएट (न्यू स्कीम) और फाइनल (ओल्ड और न्यू स्कीम) की मई 2021 परीक्षा चक्र की परीक्षाओं के लिए महत्वपूर्ण अपडेट जारी किया गया है। इसके अनुसार मई और जून 2021 महीनों के दौरान प्रस्तावित सीए के विभिन्न कोर्सेस की परीक्षाओं के इस समय पूरे देश में फैली कोविड-19 महामारी के सेकेंड वेव के बीच आयोजन को लेकर फैसला इस माह के अंत तक लिया जाएगा।


feature-top