असम रुझान : फिर बन सकती है भाजपा की सरकार, रुझानों में आगे, जानें हर अपडेट

feature-top

गुवाहटी : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की आखिरी चरण की वोटिंग समाप्त होने के बाद सबको दो मई का इंतेजार रहेगा। असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में मतदान प्रक्रिया पहले ही संपन्न हो चुकी है जिनके नतीजे दो मई को आने हैं, लेकिन उससे पहले सभी की नजरें फिलहाल एग्जिट पोल पर टिकी हैं। आज बंगाल में अंतिम चरण की वोटिंग समाप्त होने के बाद शाम साढ़े सात बजे एग्जिट पोल के रुझान आने शुरू हो जाएंगे। असम में तीन चरणों में वोटिंग हुई थी और अंतिम चरण छह अप्रैल को था।

चुनाव आयोग के निर्देशानुसार पश्चिम बंगाल के अंतिम चरण की मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद, शाम 7:30 बजे विभिन्न समाचार चैनल एग्जिट पोल के रुझान दिखा सकेंगे। हम यहां आपको आजतक, एबीपी, इंडिया टीवी, टाइम्स नाउ और रिपब्लिक भारत पर दिखाए जाने वाले एग्जिट पोल के रुझानों को एक साथ दिखाएंगे। आप इसकी लाइव स्ट्रीमिंग इन चैनलों के यूट्यूब चैनल पर भी देख सकते हैं।

अपडेट्स..

-आज तक एग्जिट पोल के अनुसार, असम में भाजपा को 75-84 सीटें मिल सकती हैं, वहीं कांग्रेस को 40-50 सीटें मिल सकती हैं, जबकि अन्य के पास 1-4 सीटें जा सकती हैं।

-रिपब्लिक भारत के मुताबिक, असम में भाजपा आगे नजर आ रही है। यहां भाजपा+ को 74 से 84 सीटें मिलने का अनुमान है, कांग्रेस+ को 40 से 50 और अन्य के पास एक से तीन सीटें जा सकती हैं।

-एबीपी एग्जिट पोल के अनुसार, भाजपा+ के पाले में 58 से 71 सीटें जा सकती हैं। वहीं कांग्रेस+ को 53 से 66 सीटें मिल सकती हैं व अन्य को 0-5 सीटें मिल सकती हैं।


feature-top