राज्य सेवा मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, जल्द करें अप्लाई

feature-top

रायपुर: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) की राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2020 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 अप्रैल, 2021 से जारी है। आवेदन करने की लास्ट डेट 8 मई, 2021 है। अब अंतिम तिथि समाप्त होने में बहुत कम दिन शेष हैं। ऐसे में, जिन पात्र उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, वे अब बिना विलंब किए अप्लाई कर दें। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, psc.cg.gov.in पर विजिट करना होगा।

बता दें कि 8 मई, 2021 के बाद एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी। वहीं, ऑनलाइन आवेदन में संशोधन करने की प्रक्रिया 9 मई, 2021 से शुरू की जाएगी। उम्मीदवार, 15 मई 2021 तक अपने आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकेंगे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

 

ऐसे करें मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन अप्लाई

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की राज्य सेवा मुख्य परीक्षा के आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, psc.cg.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संबंधित परीक्षा के अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां उपलब्ध लिंक के माध्यम से रजिस्ट्रेशन और आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

छत्तीसगढ़ राज्य सेवा मुख्य परीक्षा का आयोजन 18 जून से 21 जून, 2021 तक किया जाएगा। 18 जून से 20 जून तक प्रत्येक दिन की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जानी है। पहली पाली में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षा संचालित होगी। वहीं, 21 जून को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक एक पाली में परीक्षा आयोजित की जाएगी। डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। गौरतलब है कि इससे पूर्व, 14 फरवरी, 2021 को प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसके परिणाम 14 मार्च, 2021 को जारी हुए थे।


feature-top