दिल्ली : न्यूजीलैंड के हाई कमीशन में कार्यरत एक भारतीय कर्मचारी की कोरोना से मौत

feature-top

कोरोना महामारी का प्रकोप में मौतों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं नई दिल्ली स्थित न्यूजीलैंड के हाई कमीशन में कार्यरत एक भारतीय कर्मचारी का कोरोना से मौत हो गया है। ये वही कर्मचारी था जिसके लिए यूथ कांग्रेस ने ऑक्सीजन पहुंचाने में मदद की थी।

जिस कर्मचारी की मौत हुई है, वह 1986 से ही न्यूजीलैंड के हाई कमीशन में काम कर रहा था। न्यूजीलैंड की विदेश मंत्री नानिया माहुता ने भारतीय कर्मचारी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

नानिया माहुता की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दुख की इस घड़ी में वह कर्मचारी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करती हैं.

हाई कमीशन में ऑक्सीजन पहुंचाने को लेकर हुआ था विवाद

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के बीच जब नई दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में ऑक्सीजन की किल्लत थी, तभी न्यूजीलैंड हाई कमीशन सुर्खियों में आया था. दरअसल, हाईकमीशन द्वारा ट्वीट कर ऑक्सीजन सिलेंडर की मदद मांगी गई थी, जिसके बाद यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. मदद लेकर पहुंचे थे.

इसपर काफी विवाद हुआ था और विदेश मंत्रालय द्वारा आपत्ति जाहिर की गई थी. विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया था कि सभी दूतावास, हाई कमीशन के लिए विदेश मंत्रालय में कंट्रोल रूम है, जो मदद पहुंचा रहा है. विवाद के बाद न्यूजीलैंड हाई कमीशन ने अपना ट्वीट हटा दिया था. 


feature-top