कलेक्टर को भारी पड़ा थप्पड़ मरना, मुख्यमंत्री ने तत्काल प्रभाव से हटाया, नए कलेक्टर ये ..

feature-top

 सूरजपुर जिले में लागू लॉकडाउन के दौरान कलेक्टर ने एक युवक को थप्पड़ मारा और पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री बघेल ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से कलेक्टर पद से हटाने के निर्देश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद राज्य सरकार ने रणबीर शर्मा को सूरजपुर कलेक्टर पद से हटाकर संयुक्त सचिव, मंत्रालय स्थानांतरित कर दिया है। वहीँ गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर का नया कलेक्टर नियुक्त किया गया है।

इस घटना पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खेद व्यक्त करते हुए ट्वीट किया। ट्विटर पर उन्होंने कह - सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह बेहद दुखद और निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं। किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है। इस घटना से क्षुब्ध हूँ। मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूँ।

ज्ञातव्य है कि कलेक्टर रणवीर शर्मा ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर एक युवक को थप्पड़ मर दिया था, इतना ही नहीं उसका मोबाइल भी छीनकर तोड़ दिया था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो के अनुसार, मास्क लगाए एक युवक को पुलिस ने जब रोका तब वह कलेक्टर को एक कागज और मोबाइल फोन पर कुछ दिखाने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान कलेक्टर ने उसका फोन लिया और उसे जमीन पर फेंक दिया। बाद में कलेक्टर ने युवक को थप्पड़ भी मारा। इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी और अधिकारी वहां पहुंचे और दो पुलिस कर्मियों ने युवक की डंडे से पिटाई कर दी। वीडियो में कलेक्टर द्वारा युवक की पिटाई का आदेश देते हुए सुना जा सकता है। वीडियो के वायरल होने के बाद कलेक्टर ने घटना के लिए माफी मांगी थी।


feature-top