रेसलर सागर धनखड़ हत्या मामला : पहलवान सुशील कुमार को 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया

feature-top

23 साल के रेसलर सागर धनखड़ की स्टेडियम में हुए हत्या के मामले में गिरफ्तार पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली की रोहिणी अदालत ने 6 दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. 

इन दलीलों पर मिली कोर्ट से सुशील कुमार की रिमांड

रोहिणी अदालत में सुशील कुमार की रिमांड के लिए सुनवाई के दौरान पुलिस ने कोर्ट को बताया कि 

1. पुलिस के पास ऐसे वीडियो क्लिप्स हैं, जिसमें सुशील कुमार अपने साथियों के साथ मिलकर पीड़ित के साथ मारपीट कर रहा है. इसी दौरान वहां पर गोलियां भी चली थीं, जिस शख्स की इस मारपीट के दौरान मौत हुई।

2. पुलिस ने कहा कि सुशील कुमार से पूछताछ के दौरान हत्या की जो साजिश रची गई उसके बारे में पता लगाना है.  3. इस मामले में जो अन्य आरोपी है, इसका क्या रोल था वह भी पता करना है।

4. घटना 4 और 5 मई की रात के दरम्यान की है और उसके बाद से ही सुशील कुमार लगातार फरार था। इस दौरान सुशील कुमार के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी हुआ और उसकी अग्रिम जमानत याचिका भी खारिज हुई। लेकिन फिर भी सुशील पुलिस के सामने हाजिर नहीं हुआ क्यों ?

5. पुलिस ने कोर्ट में बताया कि पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक इस दौरान सुशील कुमार उत्तराखंड समेत अन्य जगहों पर छुपा रहा. अब यह पता करना है कि आखिर इस दौरान किन किन लोगों ने सुशील कुमार की मदद की थी।

6. पुलिस ने कहा कि इस रिमांड के दौरान पुलिस सुशील कुमार से वह डीवीआर भी बरामद करना चाहती है, जिसमें उस घटना की सीसीटीवी फुटेज थी। क्योंकि अब तक की जानकारी के मुताबिक घटना के बाद वह डीबीआर सुशील कुमार अपने साथ ले गया था।

7. पुलिस ने कहा कि पुलिस कस्टडी के दौरान सुशील कुमार को दिल्ली से बाहर ले जाने की भी जरूरत पड़ सकती है। लॉकडाउन लगा हुआ है और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना है। इस वजह से भी थोड़ा ज्यादा वक्त लग सकता है।

सुशील कुमार के वकील ने कहा, पुलिस को आरोपी के पास से कोई हथियार नहीं मिला है। सुशील कुमार पुलिस की जांच में सहयोग करने को तैयार है और वह एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का जाना माना खिलाड़ी है. ऐसे में उसको हिरासत में रखकर पुलिस क्या हासिल करना चाहती है।


feature-top