टूलकिट मामला : Twitter को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, कहा जानकारी साझा करे

feature-top

टूलकिट मामले पर राजनीतिक के बीच दिल्ली पुलिस ने टि्वटर को नोटिस भेजा। जिसपर दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने टूलकिट मामले की तफ्तीश को लेकर टि्वटर से कई जानकारी मांगी। स्पेशल सेल ने पूछा है कि टूलकिट मामले को लेकर किए गए कई पोस्ट में आपने लिखा था। 'मैनिपुलेटेड मीडिया', तो इस मामले पर आपके पास क्या जानकारी या सबूत है, कृपया हमारे साथ भी साझा करें।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने यह स्पष्ट किया है कि 'इस मामले में फिलहाल कोई FIR दर्ज नहीं हुई है, लेकिन हमलोग शुरुआती तफ़्तीश में जुटे हुए हैं और जानकारियां जुटा रहे हैं.' आपको बता दें कि टूलकिट मामले को लेकर बीजेपी के कई नेताओं ने टि्वटर पर अपने पोस्ट शेयर किए थे. मामले को लेकर बीजेपी के नेताओं ने कांग्रेस पार्टी के ऊपर कई आरोप लगाए थे। इसके बाद ही टि्वटर ने कई पोस्ट के नीचे 'मैनिपुलेटेड मीडिया' लिखा था, जिसको लेकर केंद्र सरकार ने भी सवाल उठाया था.

केंद्र सरकार ने इस मामले पर आपत्ति जताते हुए टूलकिट को कोरोना रोकथाम की कोशिशों को बदनाम करने वाला बताया था. सरकार ने टि्वटर से कहा था कि वह मैनिपुलेटेड मीडिया का टैग हटा ले, क्योंकि इस मामले की अभी जांच की जा रही है. केंद्र सरकार ने कहा था कि Twitter ये तय नहीं करेगा, बल्कि जांच एजेंसियां की रिपोर्ट से पता चलेगा कि यह कंटेंट सही है या गलत. मामला जब जांच के दायरे में हो तो टि्वटर इस पर अपना फैसला नहीं दे. केंद्र सरकार ने कई पोस्ट के नीचे मैनिपुलेटेड मीडिया का टैग लगाने को लेकर कहा की यह ट्विटर की भूमिका पर सवाल खड़ा करता है।


feature-top