टूलकिट मामले में नया ट्विस्ट : दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल पहुंची लाडोसराय स्थित ऑफिस

feature-top

कांग्रेस टूलकिट मामले ने तूल पकड़ लिया, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने ट्विटर के दफ्तर गुरुग्राम और लाडो सराय पहुंची. जहां पुलिस ने ट्विटर को नोटिस देकर जवाब भी मांगा था. वही जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल लाडोसराय स्थित ऑफिस पहुंचे, वहां उन्हें वहां कोई नहीं मिला।

गुरुग्राम के हॉरिजन प्लाजा में भी स्पेशल सेल की टीम पहुंची तो वहां सिक्योरिटी गार्ड से बिल्डिंग में ट्विटर के कार्यालय का पता पूछा, लेकिन उसे इसकी कोई जानकारी नहीं थी।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि स्पेशल सेल की टीम कानूनी नोटिस को तामील कराने ट्विटर कार्यालय पहुंची थी. इसकी जरुरत इसलिए पड़ी क्योंकि वे जानना चाहते थे कि नोटिस देने के लिए सही व्यक्ति कौन है क्योंकि ट्विटर इंडिया के एमडी की ओर से मिला जवाब बिलकुल सटीक नहीं था. इससे पहले सूत्रों ने बताया था कि पुलिस की टीम ट्विटर इंडिया के दफ्तर में छापे के लिए पहुंची है.

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने इस मामले में ट्विटर को नोटिस भेजकर उससे बीजेपी नेता संबित पात्रा के ट्वीट को 'मैनिपुलेटिव' बताने पर स्पष्टीकरण मांगा था. बिस्वाल ने कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि ट्विटर के पास कुछ जानकारी है, जिसके बारे में पुलिस को नहीं पता है. यह जानकारी जांच से संबंधित है. मामले की जांच कर रहा विशेष प्रकोष्ठ सच्चाई का पता लगाना चाहता है. सच पता होने का दावा करने वाले ट्विटर को स्पष्टीकरण देना चाहिये.


feature-top