मोदी सरकार के गलतनीतियो के चलते बीते सात साल में महंगाई बढ़ी,जनता की कमाई घटी

feature-top

रायपुर: पेट्रोल डीजल रसोई गैस खाद्य तेल सहित रोजमर्रा की वस्तुएं बढ़ती कीमतों के लिए कांग्रेस ने मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि यूपीए सरकार के दौरान भाजपा जिस महंगाई को डायन कहती थी अब वह मोदी सरकार की बहुरानी बन गई है।

मोदी सरकार की गलतनीतियो एवँ चंद पूंजीपतियों की फायदा पहुँचाने की नीयत के चलते आम व्यक्ति महंगाई की मार झेल रहा है। मोदी सरकार के बीते 7 साल के कार्यकाल के दौरान देश की जनता के ऊपर आफत आफत आया है आम व्यक्ति की कमाई घट गई है और महंगाई दोगुनी हो गई है। मोदी सरकार ने सस्ते पेट्रोल डीजल में मुनाफ़ाखोरी कर आम व्यक्ति के जेब से 20 लाख करोड़ रुपया जबरदस्ती निकाल लिया।यूपीए सरकार के दौरान अंतरराष्ट्रीय स्तर में क्रूड ऑयल की जो कीमत थी और वर्तमान में क्रूड ऑयल की जो कीमत है उसमें काफी कमी आई है उसके बावजूद देश की जनता को पेट्रोल डीजल के मनमाने दाम चुकाने पड़ रहे हैं।पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि का खामियाजा किसानों को ग्रहणीओं को आम व्यक्ति को चुकाना पड़ रहा है खाने के तेल से लेकर अरहर की दाल उड़द की दाल सरसों का तेल फली का तेल सभी कृषि यंत्र,उर्वरक की कीमत में बेतहाशा वृद्धि हो चुकी है आम व्यक्ति की थाली से दाल गायब हो गई है या तो दाल पतली हो गई है। 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने यूपीए सरकार के दौरान पेट्रोल डीजल के दामों में आंशिक वृद्धि पर तरह-तरह के प्रदर्शन करने वाले भाजपा नेताओं व नेत्रियों पर तंज कसा मोदी सरकार की बहुरानी यानी महंगाई के खिलाफ अब रमन सिंह बृजमोहन अग्रवाल पेट्रोल डीजल रसोई गैस के बढ़ते दामों के विरोध में सायकल चलाएंगे तो उनकी विधायकी चली जायेगी या तो उनके घर में छापा पड़ जायेगा। और सरोज पांडेय रेणुका सिंह अब कैसे प्याज की माला पहनेगी।जब उनके गले मे स्वर्ण रजत जड़ित आभूषण शोभा बढ़ा रही है। उनका तो किचन से नाता ही टूट गया है उनको कैसे पता चलेगा कि सरसों का तेल राहर उड़द की दाल 200 रु किलो है। महंगाई को डायन बताने वाले भाजपा नेता आजकल मोदी सरकार के मुनाफाखोरी को महंगाई को राष्ट्रहित में बताने में जुटे हुए हैं। इसकेेे लिए टूलकिट का सहारा ले रहे है


feature-top