पीएम मोदी ने बड़ा फैसला : कोरोना में हुए बेसहारा बच्चो को पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत दी जाएगी सहायता

feature-top

शनिवार को पीएम मोदी ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने ऐलान किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को घोषणा की कि कोरोना महामारी के कारण माता-पिता या अभिभावक दोनों को खोने वाले सभी बच्चों को पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत सहायता दी जाएगी। पीएमओ ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना महामारी के कारण माता-पिता या अभिभावक दोनों को खोने वाले सभी बच्चों को पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत सहायता दी जाएगी। साथ ही कहा कि ऐसे बच्चों को 18 साल की उम्र में मासिक और 23 साल की उम्र में पीएम केयर्स से 10 लाख रुपए का फंड मिलेगा।

पीएम मोदी ने यह भी ऐलान किया है कि आयुष्मान भारत योजना के तहत 18 साल तक बच्चों को 5 लाख रुपए का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा मिलेगा और प्रीमियम का भुगतान पीएम केयर्स द्वारा किया जाएगा। बच्चों की नि:शुल्क शिक्षा मुहैया कराई जाएगी और उच्च शिक्षा के लिए शिक्षा ऋण प्राप्त करने में सहायता की जाएगी, जिसके ब्याज का भुगजान पीएम केयर से किया जाएगा।

 

ऐसे बच्चों के लिए पीएम मोदी ने यह भी ऐलान किया है कि आयुष्मान भारत योजना के तहत 18 साल तक बच्चों को 5 लाख रुपए का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा मिलेगा और प्रीमियम का भुगतान पीएम केयर्स द्वारा किया जाएगा। बच्चों की नि:शुल्क शिक्षा मुहैया कराई जाएगी और उच्च शिक्षा के लिए शिक्षा ऋण प्राप्त करने में सहायता की जाएगी, जिसके ब्याज का भुगजान पीएम केयर से किया जाएगा।


feature-top