IPL 2021 को लेकर BCCI का बड़ा ऐलान- UAE में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट

feature-top

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन के बाकी मैचों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि आईपीएल 2021 के बाकी 31 मैच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच आयोजित किए जाएंगे। 

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मिडीया से कहा, आईपीएल 2021 के बाकी मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच आयोजित किए जाएंगे।बता दें कि कुछ खिलाड़ियो के कोरोना संक्रमित होने के बाद बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। आईपीएल 2021 के इस सीजन में 31 मैच शेष हैं। 

टी20 विश्व कप का आयोजन भारत में होना है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि बीसीसीआई इसे यूएई या ओमान में करा सकती है। भारत में कोरोना की स्थिति खत्म नहीं होने के कारण बीसीसीआई ने आईसीसी से टी20 विश्व कप की मेजबानी पर स्थिति स्पष्ट करने के लिए 28 जून तक का समय मांगा है। 

टी20 विश्व कप का आयोजन अगर 18 अक्टूबर से होता है तो इसके और आईपीएल के बीच तीन दिन का समय रहेगा।आईसीसी ने बुधवार को आईएएनएस से कहा कि घरेलू और आईसीसी टूर्नामेंट के बीच कोई निर्धारित अंतराल का होना जरूरी नहीं है। 

आईसीसी के अधिकारी ने कहा, हम टी20 विश्व कप की तारीखों और आयोजन स्थल की घोषणा जुलाई में करेंगे। हम इस बारे में अभी कोई टिप्पणी नहीं कर सकते। लेकिन आईसीसी इवेंट के लिए किसी भी तरह के अंतराल का नियम नहीं है। आईसीसी को पिच और ग्राउंड तैयार करने के लिए 10 दिन चाहिए होते हैं। लेकिन यह मानक है कोई नियम नहीं।

उन्होंने आगे कहा,बाकी की चीजें बीसीसीआई और आईसीसी के बीच चल रही हैं। हम लोग इस बारे में बाद में बात करेंगे।यह पूछे जाने पर कि खिलाड़ियों को आईपीएल से टी20 विश्व कप में शिफ्ट करने के लिए कम समय मिलेगा।इस पर शुक्ला ने कहा कि कम दिन के अंतर से कोई दिक्कत नहीं है, क्योंकि टी20 विश्व कप के शुरुआती चरण में टेस्ट नहीं खेलने वाले देशों के बीच मुकाबला होना है।


feature-top