स्वास्थ्य सेवा के लिए पावरग्रिड की कार्पोरेट करेगी सामाजिक दायित्व की पहल

feature-top

पावरग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पॉवरग्रिड) भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय के तहत एक महारत्न सार्वजनिक उपक्रम है। भारत सरकार द्वारा देश के विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों में पावरग्रिड ने अपने सीएसआर पहल के तहत इसको मजबूती देने का लगातार काम किया है।

सीएसआर पहल के तहत पावरग्रिड के उत्तरी क्षेत्र- II के कार्यकारी निदेशक, श्री कैलाश राठौर ने श्री कुलबीर सिंह जीरा, विधायक जीरा एवं श्री गुरपाल सिंह चहल, जिलाधिकारी, फिरोजपुर की उपस्थिति में पंजाब के फिरोजपुर जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी), मल्लांवाला और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, कसोवन्ना में आधारशिला रखी।

पंजाब के फिरोजपुर जिले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी), मल्लनवाला और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, कसोवन्ना के भवनों का निर्माण 3.22 करोड़ रुपये की वित्तीय लागत से पावरग्रिड के सहयोग से किया जा रहा है, जो इस जिले में की जा रही कई सीएसआर पहलों का हिस्सा है।

फिरोजपुर जिला उन आकांक्षी जिलों में से एक है, जिसे पावरग्रिड को उसके सर्वांगीण सामाजिक-आर्थिक विकास और भारत सरकार की प्रमुख पहल "आकांक्षी जिलों के परिवर्तन" के तहत सभी के लिए समावेशी विकास सुनिश्चित करने के लिए सौंपा गया है।

इस परियोजना से जिले में आधारभूत संरचना का विकास होगा। जिले में अधिक कमरों के निर्माण से बीमारों के लिए बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार होगा। अधिक कमरों के प्रावधान से बड़ी संख्या में रोगियों के लिए आवास की उपलब्धता में वृद्धि होगी। इससे रोगी अधिक संख्या में स्वस्थ होंगे।

इससे पहले पावरग्रिड ने 3 एंबुलेंस जिला प्रशासन फिरोजपुर को सौंपी थी। इसके अलावा जिले के 217 शासकीय मध्य, उच्च एवं वरिष्ठ माध्यमिक बालिका एवं सह-शिक्षा विद्यालयों में 282 सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन सहित इतनी ही संख्य में ही भस्मक (इन्सिनरेटर) यंत्र लगाए गए हैं।


feature-top