उत्तर कोरिया के तानाशाह का अजीब फरमान,कोरोना रोकने के लिए बिल्ली, कबूतर मारने का हो काम

feature-top

37 वर्षीय तानाशाह किम जोंग उन ने जानवरों के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है। उन ने एक अभूतपूर्व आदेश जारी कर बिल्ली, कबूतर के सफाया करने का आदेश का आदेश दिया है। जानवरों पर चीन से उत्तर कोरिया में सीमा के जरिए खतरनाक वायरस लाने का शक है।

कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने की कवायद में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने सभी कबूतरों और बिल्लियों को खत्म करने का फरमान सुनाया है क्योंकि उनका मानना है कि कबूतर और बिल्लियां चीन से सीमा के जरिए कोरोना वायरस फैला रहे हैं, सूत्रों के हवाले से बताया कि उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस के प्रकोप पर लगाम लगाने के लिए तानाशाह की तरफ से कई उपायों का एलान किया गया।

उत्तर कोरिया के तानाशाह का अभूतपूर्व आदेश 

कोरोना की रोकथाम के उपायों में एक आदेश आवारा बिल्लियों का सफाया करने और चीन की सीमा से देश में घुसने की कोशिश करने पर किसी भी पक्षी, बिल्ली को गोली मारने का आदेश शामिल है‌। हाल ही में सीमा के नजदीक हेसन में एक परिवार को दंडित किया गया था और अपने घर में बिल्ली पालने के लिए आइसोलेशन केंद्र में 20 दिनों तक रखा गया था। सीमा के पास शहरों और नगरों में अधिकारी पक्षियों को गोली मारते और बिल्लियों और मालिकों को तलाश करते हुए देखे गए हैं.।कोरिया के अधिकारी स्थानीय लोगों पर जानवरों को मारने का भी दबाव डाल रहे हैं।


feature-top