Nissan Z Sports Car इंटरनेट पर बटोर रही सुर्खियां, महज 4 सेकेंड की जबरदस्त स्प्रिंट टाइमिंग के साथ 17 अगस्त को की जाएगी लॉन्च

feature-top

जापान की वाहन निर्माता कंपनी निसान भारत में अपने चुनिंदा मॉडल को ही सेल करती है। लेकिन यह दुनिया भर में अपनी स्पोर्ट्स कारों के लिए भी प्रसिद्व है।आपको याद होगा कि सितंबर 2020 में निसान ने अपनी 7th जेनरेशन Z sports car के प्रोटोटाइप मॉडल को पेश किया था। जिसके बाद अब 2021 Z कार के लॉन्च की पुष्टि कर दी गई है। कंपनी द्वारा सोशल मीडिया पर जारी की गई पोस्ट ​के मुताबिक इस न्यू-जेनरेशन निसान जेड को 17 अगस्त 2021 को लॉन्च किया जाएगा। जिसे 400Z नाम दिया जा सकता है।

महज 4 सेकेंड की जबरदस्त स्प्रिंट टाइमिंग- फिलहाल कंपनी आगामी Z स्पोर्ट्स कार की जानकारी को लेकर चुप्पी साधे हुए है,रिपोर्ट के मुताबिक इस कार में 3.0 लीटर ट्विन-टर्बो V6 इंजन का प्रयोग किया जा सकता है, यह इंजन Infiniti Q60 Red Sport 400 पर पाया जाता है। इस इंजन को 400 hp की अधिकतम शक्ति और 475 Nm का टार्क जेनरेट करने के लिए तैयार किया गया है। बता दें, इस आउटपुट पर यह कार महज 4 सेकेंड स्प्रिंट टाइमिंग से 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम होगी।


feature-top