कांग्रेस की अपील- महंगाई के खिलाफ 18 जून को दोपहर 12 बजे पांच मिनट के लिए चक्का जाम

feature-top

पेट्रोल और डीजल में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का आंदोलन जारी है। कांग्रेस ने 18 जून को अनोखे प्रदर्शन की तैयारी की है। यह पांच मिनट का चक्का जाम होगा। कांग्रेस लोगों से कह रही है कि उस दिन पांच मिनट के लिए जहां हैं वहीं थम जाएं।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने लोगों से आह्वान किया है कि सभी 18 जून को दोपहर 12 बजे 5 मिनट के लिये जहां है वहीं थम जाएं। इस चक्का जाम से मंहगाई का विरोध करें।कांग्रेस अध्यक्ष ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भी चक्काजाम को सफल बनाने में जुटने को कहा है। पार्टी की ओर से भी इसके निर्देश जारी किए जा रहे हैं। कोरोना काल में बड़ा प्रदर्शन आयोजित नहीं कर पाने की मजबूरी में कांग्रेस इस तरह के प्रयोग कर रही है। 20 जून को महिला कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ वर्चुअल प्रदर्शन की घोषणा की है।इसके तहत महिलाएं सोशल मीडिया में विरोध करती तस्वीरें और संदेश डालेंगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद करेंगी।

इससे पहले पेट्रोल पंपों पर दिया था धरना 

इससे पहले कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल में महंगाई के विरोध में पेट्रोल पम्पों पर ही धरना दिया था। 11 जून को प्रदेश भर में यह धरना हुआ। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम खुद रायपुर के शास्त्री चौक स्थित पेट्रोल पम्प के पास धरना देने बैठे थे।


feature-top