मोदी खो चुके सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार, काले धन को लेकर कांग्रेस का हमला

feature-top

कांग्रेस ने कोरोना संक्रमण और स्विस बैंक में जमा भारतीयों के धन को लेकर केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है और कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में बने रहने का ‘नैतिक अधिकार खो चुके हैं। 

स्विस बैंक में जमा धन को लेकर कांग्रेस ने कहा है कि सरकार को इस मामले में पूरी जानकारी सामने रखनी चाहिए। 

कांग्रेस ने कहा, “जिन लोगों ने स्विस बैंक में पैसा जमा कराया है,उनके नाम बताने चाहिए। सरकार को श्वेत पत्र जारी कर बताना चाहिए कि सात साल में देश में कितना काला धन वापस लाया गया है।

साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी और दूसरे विपक्षी दलों ने तब केंद्र की सत्ता में मौजूद रही कांग्रेस पार्टी को घेरने के लिए "काला धन" के मुद्दे को जोर शोर से उठाया था।कांग्रेस अब उसी वादे की याद दिलाकर मौजूदा सरकार को घेरने की कोशिश में है। 

स्विट्ज़रलैंड के केंद्रीय बैंक ने वार्षिक डेटा जारी किया था और मिडीया ने उसके आधार पर जानकारी दी थी कि साल 2020 में स्विस बैंकों में जमा भारतीयों के पैसे में ऐतिहासिक बढ़ोतरी हुई है।साल 2019 में ये रकम 6625 करोड़ रुपये थी जो 2020 में 20,700 करोड़ रुपये से ज़्यादा हो गई। 

वहीं, कोरोना संक्रमण के दौरान अव्यवस्था का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस के सीनियर नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान जब लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं की ज़रूरत थी तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल चुनाव में व्यस्त थे।

सिब्बल ने कहा कि इस बात में कोई संदेह नहीं है कि मोदी "शासन करने का नैतिक अधिकार खो चुके हैं।


feature-top