पंडो जनजाति के 8 लोगों की पेड़ में बांधकर डंडे-बेल्ट से पिटाई

feature-top

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के डिंडो चौकी क्षेत्र के ग्राम चेरा से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है।यहां सरपंच पति सहित अन्य दबंगों ने तालाब से मछली चोरी का आरोप लगाकर पंडो जनजाति के 8 लोगों की पेड़ में बांधकर डंडे व बेल्ट से जमकर पिटाई की।

इस दौरान वहां मौजूद लोग उनसे गाली-गलौज भी करते रहे।नक्सलियों की तरह जन दरबार लगाकर वारदात को अंजाम दिया गया है। घटना 15 जून की बताई जा रही है। पिटाई का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वहीं चौकी प्रभारी का कहना है कि अभी शिकायतकर्ता सामने नहीं आए हैं,उनके आते ही कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि पंडो जनजाति को सरकार द्वारा विशेष संरक्षण प्राप्त है। 

सूत्रों के अनुसार चेरा पंचायत के सरपंच पति सत्यम यादव, जेपी यादव समेत गांव के अन्य दबंगों ने 15 जून को फार्म हाउस में पंचायत लगाया और पंडो जनजाति के नाबालिग समेत 8 लोगों की पेड़ से बांधकर तथा जमीन पर लिटाकर डंडे व बेल्ट से जमकर पिटाई की। 

दबंगों का आरोप था कि गांव के तालाब में पाली गई मछलियों को पंडो जनजाति के लोगों द्वारा ही चोरी की गई है। पिटाई का आलम ये रहा कि पीडि़त जमीन पर लेट गए।

इधर सरपंच पति सहित दबंगों द्वारा सभी के ऊपर 35-35 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। उक्त जुर्माना सरपंच पति सत्यम यादव के पास जमा करने कहा गया है। दबंगों की इस कार्रवाई से पंडो जनजाति के लोग दहशत में हैं। 


feature-top