चीन का अमेरिका पर कोरोना को लेकर हमला, बोला पहले अपनी जाँच कराओ

feature-top

कोरोना महामारी को लेकर अमेरिका के आरोपों का सामना करते रहे चीन ने सोमवार को अमेरिका पर पलटवार करते हुए कहा है कि अमेरिका को पहले अपने यहाँ हुए मामलों की जाँच करवानी चाहिए। 

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चाओ लिजियान ने कहा है कि अमेरिका में 2019 के दिसंबर में कोरोना वायरस से जुड़े कुछ मामले सामने आए थे। 

प्रवक्ता ने कहा,अमेरिका की सीडीसी एंड इंफ़ेक्शस डिज़ीज़ेस सोसायटी ने दिसंबर 2020 में अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि 13 से 16 दिसंबर 2019 के बीच कैलिफ़ोर्निया, ओरेगॉन और वाशिंगटन राज्यों में कम-से-कम 39ब्लड सैम्पल्स में कोरोना वायरस की एंटीबॉडी मिली थी।।

चाओ लिजियान ने कहा, अमेरिका सरकार को इन शुरूआती मामलों की ढंग से और पारदर्शी जाँच करनी चाहिए। 😍 चीनी प्रवक्ता ने अमेरिका में कोरोना महामारी से हुई त्रासदी पर सवाल उठाया। 😍 उन्होंने कहा, "अमेरिका में महामारी को लेकर ऐसी लचर प्रतिक्रिया का ज़िम्मेदार कौन है? जिस देश में इतनी विकसित मेडिकल सुविधाएँ और टेक्नोलॉजी हो, वहाँ 3 करोड़ 30 लाख लोग संक्रमित हुए और 6 लाख लोगों की जान चली गई 😍 चीनी प्रवक्ता ने कहा, "वो लोग जो महामारी का शिकार हुए उन्हें कैसे सम्मान दें और जो अयोग्य अधिकारी हैं उनके साथ न्याय हो, अमेरिका को अभी ये सोचना चाहिए।


feature-top