सोनिया गांधी से मिलने के बाद क्या बोलीं ममता बनर्जी

feature-top

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गाँधी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से मुलाक़ात की। 

इसके साथ ही ममता बनर्जी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाक़ात की। लेकिन सोनिया गाँधी और ममता बनर्जी की मुलाक़ात को राजनीतिक हल्कों में बेहद ध्यान से देखा जा रहा है। 

इस मुलाक़ात पर ममता बनर्जी ने कहा,सोनिया जी ने मुझे चाय के लिए आमंत्रित किया था। राहुल जी भी वहीं थे। हमने पेगासस और देश में कोविड की स्थिति पर चर्चा की। हमने विपक्ष की एकजुटता पर भी बात की। ये काफ़ी अच्छी और सकारात्मक मुलाक़ात थी। बीजेपी को हराने के लिए सभी को एक साथ आना पड़ेगा। सभी को साथ काम करना पड़ेगा।

 पेगासस के मुद्दे पर उन्होंने कहा। "सरकार पेगासस के मुद्दे पर जवाब क्यों नहीं दे रही है।लोग जानना चाहते हैं। अगर नीतिगत फैसले संसद में नहीं होंगे,अगर वहां चर्चा नहीं होगी तो कहां होगी? ये चाय की रेड़ी पर नहीं संसद में होती हैं। 

पश्चिम बंगाल चुनाव में कांग्रेस के ख़िलाफ़ लड़ते हुए बीजेपी को करारी मात देने वाली ममता बनर्जी चुनाव के बाद पहली बार दिल्ली आईं।

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह विपक्ष का नेतृत्व कर सकती हैं तो इस पर उन्होंने कहा,बीजेपी को हराने के लिए सभी को साथ आना पड़ेगा। अकेली मैं कुछ भी नहीं हूं। सभी को साथ काम करना पड़ेगा। मैं एक नेता नहीं हूं।मैं कार्यकर्ता हूं। मैं एक सड़क पर रहने वाली शख़्स हूं।


feature-top