पीएम मोदी से आज मुलाकात कर सकते हैं पंजाब के CM अमरिंदर सिंह

feature-top

अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को अमित शाह से मुलाकात के दौरान कहा कि कृषि कानूनों ने पंजाब और अन्य राज्यों में किसानों के बीच बड़ा असंतोष पैदा किया है, इसलिए इन कानूनों को निरस्त कर दिया जाना चाहिए,

 पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बुधवार आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं, सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. इससे पहले मंगलवार को अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उनसे किसानों के लंबे समय से चल रहे आंदोलन के सामाजिक, आर्थिक और सुरक्षा प्रभावों का हवाला देते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की अपील की.

 पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, सिंह ने पंजाब के सीमावर्ती राज्य होने का हवाला देते हुए पाकिस्तान समर्थित आतंकी ताकतों से बचाव के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 25 कंपनियां तथा सीमा सुरक्षा बल (BSF) के लिए ड्रोनरोधी उपकरणों की भी मांग की. उन्होंने. हिंदू मंदिरों, प्रमुख किसान नेताओं, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यालयों, आरएसएस-बीजेपी के नेताओं को निशाना बनाए जाने की आशंका का भी हवाला दिया. 

मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान कहा कि कृषि कानूनों ने पंजाब और अन्य राज्यों में किसानों के बीच बड़ा असंतोष पैदा किया है, इसलिए इन कानूनों को निरस्त कर दिया जाना चाहिए. उन्होंने सीमापार की शत्रु शक्तियों द्वारा सरकार के खिलाफ इस असंतोष और नाराजगी का फायदा उठाने की आशंका को लेकर चिंता जताई और किसानों की समस्याओं का जल्द हल निकालने की मांग की.


feature-top