छत्तीसगढ़ के कवर्धा में चर्च में तोड़फोड़

feature-top

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में चर्च में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें कुछ आरोपी चर्च के बाहर लोगों को कुछ समझाते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। पूरा मामला पंडरिया तहसील के कुकदूर थाना क्षेत्र का है। अज्ञात लोगों ने चर्च के अंदर लगे पंखे, पोडियम को तोड़ डाला है। चर्च के अंदर मौजूद लोगों ने उनसे मारपीट का भी आरोप लगाया है।

प्रार्थना सभा के दौरान तोड़फोड़ का आरोप 

इस मामले में कुकदूर थाना प्रभारी लव कुमार का कहना है कि पोलमी गांव में तोड़फोड़ हुई है। जांच जारी है। बताया गया है पोलमी में जिस घर में चर्च था, वो कंवल परस्ते का है। कवल का कहना है कि हर रविवार की तरह इस रविवार को भी सभा थी कि अचानक कुछ लोग पहुंच गए और तोड़फोड़ करने लगे।

200 लोग पहुंचे, धार्मिक किताबों को जला दिया 

वहीं एक अन्य पीड़ित मायाराम ने बताया प्रार्थना के दौरान करीब 200 लोग पहुंचे थे। उन्होंने हमारे साथ मारपीट की और धार्मिक किताबों को भी जला दिया। मायाराम ने आरोप लगाया है डालामोहा और दमगढ़ के चर्च में भी लोगों ने तोड़फोड़ की है। पोलमी, डालामोह और दमगढ़ मिशनरी बहुल्य इलाके हैं। यहां अधिक संख्या में मिशनरी लोग रहते हैं. पुलिस अभी इस मामले में जांच कर रही है. पुलिस की तरफ से इस संबंध में अभी कोई अधिक जानकारी नहीं दी गई है। चर्च के अंदर मौजूद लोगों ने दमगढ़ में कुछ लोगों पर मारपीट करने के बाद धर्म विशेष का गमछा पहनाने का भी आरोप लगाया है. मायाराम का कहना है मारपीट करने वाले लोगों ने उन पर धर्मांतरण करने का भी आरोप लगाया है.


feature-top