भारत बंद की वजह से 50 ट्रेनों की सर्विस पर असर पड़ा: रेलवे

feature-top

केंद्र सरकार के कृषि क़ानूनों का विरोध कर रहे किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के कारण सोमवार को 50 रेलगाड़ियों के आवागमन पर असर पड़ा.

रेलवे के अधिकारियों के हवाले से समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि दोपहर में रेलवे की पटरी पर बैठे प्रदर्शनकारी किसानों को हटाए जाने के बाद रेलवे सेवाएं फिर से शुरू हो सकीं.

भारत बंद के कारण देशभर में ख़ासकर उत्तर भारत में आम जनजीवन पर असर पड़ा. प्रदर्शनकारियों ने हाईवे और सड़कें जाम कर दी थीं. वे कई जगहों पर रेल पटरियों पर बैठ गए.

देश भर के 40 किसान संगठनों का साझा मंच 'संयुक्त किसान मोर्चा' ने इस भारत बंद का आह्वान किया था. बंद शाम चार बजे तक के लिए लाया गया था.

उत्तरी रेलवे के प्रवक्ता ने बताया, "दिल्ली, अंबाला, फिरोज़पुर डिविजन में 20 से ज़्यादा जगहों पर रेलवे ट्रैफिक बाधित किया गया था. इसकी वजह से 50 से ज़्यादा ट्रेनों के आवागमन पर असर पड़ा. शाम साढ़े चार बजे से गाड़ियों का परिचालन सामान्य हो गया है."

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली अमृतसर शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस, नई दिल्ली-मोगा एक्सप्रेस, पुरानी दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रेस, नई दिल्ली से कटरा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस और अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों के परिचालन पर भारत बंद के कारण असर पड़ा.


feature-top