MI vs DC: जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी दिल्ली, पार करनी होगी मुंबई की चुनौती, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग XI

feature-top

गत विजेता और पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस पिछले साल की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स से आईपीएल 2021 के 46वें मुकाबले में भिड़ेगी। शारजाह में होने वाला यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए अहम है। शनिवार को होने वाले डबल हेडर के दिन के मुकाबले में दिल्ली की टीम जीत के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। जबकि मुंबई की जीत उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखेगी। 

अंक तालिका में स्थिति

अंक तालिका में दिल्ली की टीम 11 मैचों में 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि मुंबई की टीम 10 अंकों के साथ पांचवीं पायदान पर है। हालांकि मुंबई के लिए राहत की बात यह है कि उसे तीन हार के बाद पिछले मैच में एक शानदार जीत मिली थी और लेकिन दिल्ली की टीम को कोलकाता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। 

शारजाह में मुश्किल बल्लेबाजी शारजाह की पिच पिछले साल की तुलना में इस बार बल्लेबाजी के लिए बेहद कठिन है। छोटा मैदान होने के बावजूद यहां की पिच पर बल्लेबाज रन बनाने में संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे में दोनों टीमों के बीच यहां एक कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। संभावित एकादश:

दिल्ली कैपिटल्स: 

शिखर धवन, स्टीव स्मिथ/पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर और कप्तान), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कागिसो रबाडा, आवेश खान और एनरिक नोर्त्जे

मुंबई इंडियंस:

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव/जयंत यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, नाथन कुल्टरनाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह


feature-top