नवजोत सिंह सिद्धू बोले- पद रहे या न रहे, राहुल और प्रियंका गांधी के साथ रहूंगा

feature-top

पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से अचानक इस्तीफ़ा देने के बाद अब नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि वे चाहें किसी पद पर रहें या न रहें, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का साथ देते रहेंगे.

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के पद संभालने के बाद अहम नियुक्तियों को लेकर उनके कुछ फ़ैसलों से कथित तौर पर नाराज़ नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया था.

हालांकि सिद्धू को मनाने की कोशिशें की गई हैं लेकिन इस बात को लेकर तस्वीर साफ़ नहीं है कि सिद्धू के इस्तीफ़े पर पार्टी हाई कमान ने क्या फ़ैसला किया है.

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर सिद्धू ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "गांधी जी और शास्त्री जी के सिद्धांतों पर कायम रहूंगा. पद रहें या न रहें, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ खड़ा रहूंगा. सभी नकारात्मक ताक़तें मुझे हराने के पूरा ज़ोर लगा लें, लेकिन पॉज़िटिव एनर्जी का हर कतरा पंजाब, पंजाबियत और हरेक पंजाबी को जीत दिलाता रहेगा."

सिद्धू और अमरिंदर सिंह के बीच कड़वाहट बढ़ जाने के बाद पार्टी हाई कमान ने कैप्टन को हटाने का फ़ैसला किया लेकिन मुख्यमंत्री पद के लिए चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मुहर लगाई.

इसके बाद अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर सिद्धू विधानसभा चुनाव लड़ते हैं तो वो उन्हें हराने के लिए काम करेंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह राहुल और प्रियंका गांधी की जोड़ी को अनुभवहीन करार दिया और कहा कि वे पार्टी छोड़ देंगे.


feature-top