घाटी में आतंकी हमलों के बीच अमित शाह जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा से मिलेंगे

feature-top

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को मुलाकात करने के लिए आज दिल्ली बुलाया है। सरकारी सूत्रों के हवाले से एएनआई ने ये जानकारी दी है। माना जा रहा है कि इस मुलाकात में गृह मंत्री शाह मनोज सिन्हा से कश्मीर घाटी में हो रही टारगेटेड किलिंग को लेकर बातचीत करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा की। बाद में इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार ने अलग से बैठक की जिसमें जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बता दें कि कश्मीर में पिछले एक हफ्ते से आतंकवादी लगातार आम लोगों को निशाना बना रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में ही आतंकियों ने कश्मीरी पंडित और सिख समुदाय को टारगेट किया है।

श्रीनगर में ही गुरुवार सुबह आतंकियों ने ईदगाह इलाके में एक स्कूल में घुसकर फायरिंग की। इसमें प्रिंसिपल सतिंदर कौर और एक शिक्षक की मौत हो गई। पिछले 5 दिनों में घात लगाकर हत्या करने की यह 7वीं घटना है, जिसमें से 6 सिर्फ श्रीनगर की ही हैं। शुक्रवार को भी आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला बोला, हालांकि जवाबी कार्रवाई में लश्कर का एक आतंकी मारा गया। दूसरा आतंकी फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है।


feature-top