पुंछ में चरमपंथियों से मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक JCO समेत पांच जवानों की मौत

feature-top

जम्मू संभाग के पुंछ ज़िले में नियंत्रण रेखा से सट्टे 'डेरा की गली' इलाके में सोमवार सुबह से भारतीय सेना और चरमपंथियों के बीच शुरू हुई झड़प में सेना के एक JCO समेत पांच सैनिकों की मौत हो गई है.

इलाक़े में चरमपंथियों की तलाश अभी जारी है.

जम्मू में सेना के प्रवक्ता लेफ़्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बीबीसी हिंदी को बताया, " अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक पुंछ सेक्टर में सोमवार सुबह से चलाए जा रहे तलाशी अभियान के दौरान चरमपंथियों के साथ शुरू हुई मुठभेड़ में एक JCO समेत पांच भारतीय सेना के जवान मारे गए हैं. ये ऑपरेशन अभी चल रहा है."

लेफ़्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया यह ऑपरेशन एक ख़ुफ़िया सूचना मिलने के बाद सुरनकोट तहसील की डेरा की गली इलाके में चलाया गया था.

प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए जवानों तो नज़दीक के अस्पताल ले जाया गया था लेकिन वहां उनकी मौत हो गयी.

सेना के प्रवक्ता लेफ़्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि चरमपंथियों के साथ हुई झड़प में मारे गए जेसीओ की पहचान नायब सूबेदार जसविंदर सिंह के रूप में की गयी है. सिंह पंजाब के जिला कपूरथला के रहने वाले हैं.

उन्होंने बताया कि उनके साथ मारे गए दो और जवान पंजाब के निवासी हैं जिनकी पहचान नायक मनदीप सिंह, ज़िला गुरदासपुर और सिपाही गज्जन सिंह, ज़िला रोपड़ के रूप में हुई है. मारे गए सैनिकों में सिपाही सराज सिंह, उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर से और सिपाही वैसाख एच केरल के कोल्लम ज़िले के रहने वाले हैं.

प्रवक्ता ने बताया यह ऑपरेशन अब भी जारी है और सेना ने पूरे इलाके को घेर रखा है.


feature-top