बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़, तीन की मौत

feature-top

बांग्लादेश में एक फ़ेसबुक पोस्ट के कारण भड़की हिंसा के बाद कई दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़ हुई है और कम से कम 150 अल्पसंख्यक परिवारों पर हमले हुए हैं. अधिकारियों ने तीन लोगों की मौत की पुष्टि की है.

बांग्लादेश के कोमिल्ला ज़िले में एक पूजा पंडाल में क़ुरान के कथित अपमान की अफ़वाह के बाद हिंसा भड़की जिसके बाद इलाक़े में भारी तादाद में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है.पुलिस के मुताबिक, हिंसा में तीन लोगों की मौत हो गई है और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

इधर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि मंत्रालय को पूजा पंडालों पर हुए हमले के बारे में जानकारी मिली है.

मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने आज एक प्रेस वार्ता में कहा कि बांग्लादेश सरकार ने इस मामले में तुरंत कार्यवाई की है और पुलिसबल तैनात किए हैं. उन्होंने कहा, "ढाका में मौजूद भारतीय हाईकमीशन और भारतीय कंसुलेट, बांग्लादेश के अधिकारियों के साथ और स्थानीय स्तर पर भी संपर्क में हैं.

अब तक 10 लोग गिरफ्तार पुलिस ने कई हिंदू मंदिरों, घरों और दुकानों में तोड़फोड़ के संबंध में दर्ज मामले में अभी तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. स्थानीय समुदाय के नेताओं का कहना है कि क्षेत्र में पहली बार इस तरह की सांप्रदायिक हिंसा की घटना हुई है.


feature-top