लखीमपुर खीरी हिंसा केस: थार में सवार रहे अभियुक्त समेत चार गिरफ़्तार

feature-top

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच कर रही एसआईटी टीम ने सोमवार को इस घटना के चश्मदीद और अभियुक्त सुमित जायसवाल को गिरफ्तार कर लिया है. सुमित जायसवाल वही शख्स हैं जो घटना के बाद वायरल हुए वीडियो में थार गाड़ी से बाहर निकल कर भागते दिख रहे थे.

हिंसा मामले में मुख्य अभियुक्त आशीष मिश्र इस गाड़ी के मालिक हैं.

वीडियो वायरल होने के बाद सुमित ने कई मीडिया चैनलों से बात की थी और दावा किया था कि वो बेक़सूर हैं. सोमवार को सुमित के साथ तीन अन्य अभियुक्तों शिशुपाल, नंदन सिंह बिष्ट और सत्य प्रकाश त्रिपाठी को भी गिरफ़्तार किया गया है.

पुलिस के मुताबिक़ सत्यपाल त्रिपाठी के पास से एक लाइसेंसी रिवाल्वर और तीन कारतूस भी बरामद हुए हैं. जिन्हें पुलिस ने सीज़ कर लिया है.

पुलिस ने गिरफ़्तारी के बाद इन सभी से पूछताछ शुरू कर दी है.तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी का विरोध करने के लिए किसान इकट्ठा हुए थे. आशीष मिश्र पर इन किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप है. आशीष मंत्री अजय मिश्र के बेटे हैं और वो आरोपों को ग़लत बताते रहे हैं.

तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों और एक पत्रकार समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. मरने वालों में आशीष के ड्राइवर और बीजेपी के दो कार्यकर्ता शामिल हैं.


feature-top