मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने डाबर के विज्ञापन पर जताई आपत्ति, कहा- वापस लें वरना कानूनी कार्रवाई होगी

feature-top

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा है कि उन्होंने राज्य के पुलिस प्रमुख को निर्देश दिया है कि वो डाबर इंडिया को एक "आपत्तिजनक" विज्ञापन वापस लेने के लिए कहें.

इस विज्ञापन में एक महिला समलैंगिक जोड़े को करवा चौथ का त्योहार मनाते हुए दिखाया गया है. मिश्र ने पुलिस प्रमुख से कहा है कि अगर विज्ञापन वापस नहीं लिया जाता है तो कंपनी पर कानूनी कदम उठाएं.

प्रदेश के गृहमंत्री का ये बयान डाबर इंडिया लिमिटेड के उत्पाद फेम क्रीम ब्लीच के विज्ञापन को लेकर आया है, जिसमें एक समलैंगिक जोड़े को करवा चौथ मनाते हुए और एक-दूसरे को छलनी से देखते हुए दिखाया गया है 

पत्रकारों से बात करते हुए मिश्र ने कहा, "मैं इसे गंभीर मामला मानता हूं इसलिए क्योंकि इस तरह के विज्ञापन और क्लिपिंग केवल हिंदू त्योहारों की रस्मों पर बनाए जाते हैं. उन्होंने (विज्ञापन) समलैंगिकों को करवा चौथ मनाते हुए और एक-दूसरे को छलनी से देखते हुए दिखाया. भविष्य में,वे दो पुरुषों को 'फेरे' लेते दिखाएंगे. यह आपत्तिजनक है."

मिश्र ने बताया कि उन्होंने पुलिस महानिदेशक को कंपनी से इस विज्ञापन को वापस लेने के लिए कहने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा, "अगर ऐसा करने में कंपनी विफल रहती है, तो इस पर कानूनी क़दम उठाएंगे."

रविवार को करवा चौथ मनाया गया. करवा चौथ पर,उत्तर भारत में विवाहित महिलाएं,अपने पति की सुरक्षा और दीर्घायु के लिए शाम चांद निकलने तक उपवास रखती हैं.


feature-top
feature-top