SBI के चेयरमैन ने पूर्व चेयरमैन की गिरफ़्तारी को बताया ‘दुर्भाग्यपूर्ण’

feature-top

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) के चेयरमैन दिनेश खारा ने बुधवार को SBI के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी की गिरफ़्तार को ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया है और उम्मीद जताई है कि वो जल्द ही बिना शर्त के रिहा होंगे.

जैसलमेर पुलिस ने 31 अक्तूबर को चौधरी को उनके दिल्ली स्थित घर से गिरफ़्तार किया था.

उनकी गिरफ़्तारी 200 करोड़ रुपये के गढ़ रजवाड़ा होटल प्रोजेक्ट में कथित भूमिका को लेकर की गई है. इस होटल को मार्च 2014 में 25 करोड़ में अलकेमिस्ट एआरसी को बेच दिया गया था

इस प्रोजेक्ट को 2007 में बैंक ने ही आर्थिक मदद दी थी. सितंबर 2013 में रिटायरमेंट के बाद चौधरी उस समय एआरसी के बोर्ड में डायरेक्टर थे.

दिनेश खारा ने पत्रकारों से कहा, “प्रतीप चौधरी से संबंधित हालिया घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं सिर्फ़ इतना कहना चाहूंगा कि अरेस्ट वॉरंट जारी करने से पहले उन्हें सुनने का मौक़ा नहीं दिया गया.”

उन्होंने कहा, “हमें देश की न्यायिक प्रक्रिया में पूरा भरोसा और विश्वास है कि श्री चौधरी जल्द से जल्द बिना शर्ता रिहा होंगे.”

जैसलमेर पुलिस ने कहा था कि सिटी कोर्ट के आदेश के बाद चौधरी के ख़िलाफ़ ग़ैर ज़मानती वॉरेंट जारी किया गया था और रविवार को उन्हें दिल्ली स्थित उनके निवास से गिरफ़्तार करके जैसलमेर लाया गया था.

पुलिस ने कहा था कि यह अनियमितता और धोखाधड़ी का मामला है और उनकी ज़मानत याचिका को कोर्ट ने रद्द कर दिया था और उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

खारा ने बताया कि बैंकिंग समुदाय ने इंडियन बैंक्स एसोसिएशन ने इस मामले को सरकारी प्राधिकर के समक्ष उठाया है.


feature-top