पंजाब: प्रदर्शनकारी किसानों ने होशियारपुर में अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' की स्क्रीनिंग रोकी

feature-top

केंद्र सरकार के कृषि क़ानूनों का विरोध कर रहे कुछ किसानों ने पंजाब के होशियारपुर शहर में पांच सिनेमाघरों में अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' को दिखाए जाने से रोक दिया.

प्रदर्शनकारियों ने सिनेमाघर के बाहर लगे 'सूर्यवंशी' के पोस्टर फाड़ डाले.

इन प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार का इसलिए विरोध कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने उनके विरोध का समर्थन नहीं किया था.

भारतीय किसान यूनियन (कादियान) के कार्यकर्ता संगठन की ज़िला इकाई के अध्यक्ष स्वर्ण धुग्गा की अगुवाई में ये प्रदर्शन कर रहे थे. संगठन के लोगों ने शहर के शहीद उधम सिंह पार्क से स्वर्ण सिनेमा तक फ़िल्म 'सूर्यवंशी' के विरोध में मार्च भी किया.

उन लोगों ने सिनेमाघर मालिकों को फ़िल्म दिखाने से रोक दिया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे फ़िल्म दिखाने की इजाजत तब तक नहीं देंगे जब तक कि कृषि क़ानूनों को वापस नहीं ले लिया जाता है.

पिछले साल नवंबर से सैकड़ों किसान दिल्ली बोर्डर पर इन कृषि क़ानूनों को वापस लिए जाने की मांग लेकर धरने पर बैठे हैं. उनका दावा है कि ये कृषि क़ानूनों उन्हें कॉरपोरेट की दया पर छोड़ देंगे.

वे कृषि उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की क़ानूनी गारंटी की भी मांग कर रहे हैं. दूसरी तरफ़ किसान संगठनों के साथ इस गतिरोध को तोड़ने के लिए 11 दौर की बातचीत कर चुकी केंद्र सरकार इस बात पर कायम है कि नए कृषि क़ानून किसान समर्थक हैं.


feature-top