15 नवम्बर से बसों का संचालन भाठागांव नए टर्मिनल से

feature-top

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नया बस टर्मिनल बनकर तैयार हो चुका है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 20 अगस्त को इसका लोकार्पण किया था, जिसके बाद से अब तक तीन बार बस मालिकों को बसों का संचालन नए टर्मिनल से किए जाने अल्टीमेटम दिया जा चुका है, लेकिन बस संचालक इसके लिए राजी नहीं हो पाए हैं।

इस बीच गुरुवार को कलेक्टर रायपुर सौरभ कुमार ने रायपुर महापौर एजाज ढ़ेबर के साथ नए बस टर्मिनल का जायजा लिया और पाया कि यहां से संचालन में किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी, जिसके बाद कलेक्टर रायपुर सौरभ कुमार ने तल्खी दिखाते हुए आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश के मुताबिक सोमवार यानी 15 नवम्बर से बसों का संचालन नए टर्मिनल से ही करना होगा।

दरअसल, भाठागांव में बने नए अंतरराज्यीय बस ​टर्मिनल में शिफ्टिंग को लेकर अब निगम प्रशासन अड़ गया है। गुरुवार को कलेक्टर सौरभ कुमार और महापौर एजाज ढेबर नया बस स्टैंड निरीक्षण करने पहुंचे। सहीं सभी तैयारियों को देखा। निरीक्षण करने के बाद कलेक्टर ने साफ कर दिया कि बस टर्मिनल पूरी तहर से तैयार है।

वहीं दूसरी अब प्रशासन ने एक मोहलत देते हुए नोटिस जारी किया है। ​प्रशासन ने पंडरी बस स्टैंड के कारोबारियों को रविवार तक मोहलत दिया है। इसके बाद पंडरी बस स्टैंड में तोड़फोड़ की कार्रवाई होगी। सौ से ज्यादा दुकानों में कारोबारियों और ऑपरेटरों को नोटिस दिया है। वहीं सोमवार से आगे बिल्कुल भी मोहलत नहीं मिलेगी।


feature-top