बीजेपी का दावा, कांग्रेस शासन में भारत आंशिक रूप से 'मुस्लिम राष्ट्र' था

feature-top

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने शनिवार को तीन तलाक़ से लेकर हज यात्रा आदि पर इशारा करते हुए दावा किया है कि "कांग्रेस शासन में भारत आंशिक रूप से एक मुस्लिम राष्ट्र था."

 उन्होंने कहा, "मैं ये इसलिए कह रहा हूं क्योंकि शरिया के प्रावधान संवैधानिक व्यवस्था के अंग थे. सुप्रीम कोर्ट के फैसलों को ठुकरा दिया गया था ताकि शरिया को प्रधानता दी जा सके."

इसके साथ ही त्रिवेदी ने कहा कि त्रिपुरा में मस्जिदों को निशाना बनाए जाने की “झूठी” खबरों पर महाराष्ट्र में हुई हिंसा एवं कांग्रेस नेताओं द्वारा हिंदुत्व पर हमला करने वाली टिप्पणियां और सोशल मीडिया पर जारी दुष्प्रचार हिंदुत्व के ख़िलाफ़ एक बड़ी साजिश का हिस्सा है.

राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने सवाल उठाया कि कहीं विपक्ष के नेता महाराष्ट्र में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को हिंदुत्व को बदनाम करने एवं सांप्रदायिक अशांति एवं हिंसा फैलाने का संगठित अभियान तो नहीं चला रहे है,

राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में जारी कांग्रेस पार्टी के एक ट्रेनिंग कैंप में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लेते हुए हिंदुत्व और हिंदू धर्म के बीच अंतर को लेकर टिप्पणी की थी.

इसके साथ ही बीते दिनों कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद आरएसएस-बीजेपी की विचारधारा से जुड़े शब्द हिंदुत्व की तुलना आतंकी इस्लामी संगठनों से कर चुके हैं.

इसके बाद से बीजेपी ने कांग्रेस के ख़िलाफ़ हमलावर रुख अख्तियार कर रखा है.


feature-top