बिहार: पत्रकार हत्या मामले में 6 गिरफ्तार, हत्या की वजह स्पष्ट नहीं

feature-top

बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी प्रखंड के पत्रकार बुध्दिनाथ झा उर्फ अविनाश की हत्या के सिलसिले में एक महिला सहित 6 अभियुक्तों को गिरफ्तारी हुई है. हालांकि मधुबनी पुलिस अभी तक हत्या की वजह स्पष्ट नहीं कर पाई है.

डीएसपी, बेनीपट्टी अरुण कुमार सिंह ने मीडिया से कहा है, "हत्या की वजह क्या थी, अभी इसका अनुसंधान कई बिन्दुओं पर चल रहा है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, हमारी फारेंसिंक टीम की रिपोर्ट का हम इंतजार कर रहे हैं."

इससे पहले डीएसपी, बेनीपट्टी ने ही एक प्रेस बयान जारी करके बताया कि 9 नवंबर की रात 10 बजे बुध्दिनाथ झा की मोबाइल पर बातचीत पूर्णकला देवी नाम की गिरफ्तार अभियुक्त से हुई थी. जिसके बाद बुध्दिनाथ झा कटैया रोड स्थित अनुराग हेल्थ केयर में गए. जहां वो पूर्णकला देवी के साथ बाहर निकले.

मधुबनी पुलिस ने पूर्णकला देवी को हिरासत में ले कर पूछताछ की. जिसके मुताबिक अनुराग हेल्थ केयर से निकलने के बाद, पहले से ही घात लगाए रौशन कुमार साह, बिट्टू कुमार पंडित, दीपक कुमार पंडित, पवन कुमार पंडित और मनीष कुमार ने बुध्दिनाथ को पकड़ा. ये गिरफ्तार अभियुक्त उन्हें केके चौधरी नाम के नर्सिंग होम की तरफ ले गए.

लेकिन क्या इन गिरफ्तार लोगों ने ही हत्या की है, इस सवाल पर डीएसपी ने मीडीया से कहा, "गिरफ्तार अभियुक्तों ने ही हत्या की है, इस मामले में भी जांच चल रही है."

वहीं, स्थानीय मीडिया को दिए गए बयान में डीएसपी ने इस हत्या की वजह 'थोड़ा बहुत प्रेम प्रसंग' भी बताई. लेकिन बातचीत में डीएसपी ने इस सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया

दूसरी तरफ़, बुध्दिनाथ झा के बड़े भाई चन्द्रशेखर झा ने मीडिया से बताया, "पूर्णकला देवी से बुध्दिनाथ की बीते डेढ़ महीने से बात हो रही थी, लेकिन ये बातचीत महज एक से दो मिनट की ही होती थी. क्योंकि पूर्णकला देवी उनकी खबरों के लिए सूत्र थी. प्रेम जैसा कोई मामला नहीं था. बुध्दिनाथ का अपना थाइरो केयर और बच्चों की देखभाल का सेंटर था. उसके लिए भी वो इन नर्सिंग होम के स्टॉफ से संपर्क में रहता था."

अनुराग हेल्थ केयर जिससे बुध्दिनाथ और पूर्णकला देवी 9 नवंबर की रात को साथ निकले थे, उसके खिलाफ भी बुध्दिनाथ से सिविल सर्जन मधुबनी को सितंबर 2021 को शिकायत की थी. जिसके बाद अक्टूबर 2021 में अनुराग हेल्थ केयर की जांच हुई.

जांच में इस केयर सेंटर में कई अनियमितताएं पाई गई. बेनीपट्टी सहित बिहार के अलग अलग हिस्सों में रविवार को इस हत्या के विरोध में प्रदर्शन हुए. लोगों में नाराजगी बहुत ज्यादा है, लेकिन उसके मुकाबले में पुलिस की थ्योरी में अब तक कुछ भी ठोस नहीं है.


feature-top