मध्य प्रदेश पुलिस ने ऑनलाइन गांजा बेचने के मामले में अमेज़न अधिकारियों के ख़िलाफ़ दर्ज की एफ़आईआर

feature-top

मध्य प्रदेश के भिंड ज़िले में पुलिस ने शनिवार को गांजा तस्करी के एक मामले में अमेज़न के कार्यकारी निदेशकों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया है.

पुलिस ने हाल ही में एक गांजा तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया था. हालांकि, अमेज़न ने कहा था कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर अवैध चीजों को अनुमति नहीं देता है.

स्थानिय मीडीया से बात करते हुए भिंड ज़िले के एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया, "एनडीपीएस एक्ट के सेक्शन 38 के तहत अमेजन इंडिया के कार्यकारी निदेशकों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है जो भारत में एएसएसएल के रूप में काम करता है."

सिंह ने बताया है कि इस एफआईआर में किसी व्यक्ति को नामज़द नहीं किया गया है.

एसपी सिंह ने बताया है कि बीती 13 नवंबर को ग्वालियर के रहने वाले बिजेंदर तोमर और सूरत उर्फ कल्लू पवय्या से 21.7 किलोग्राम गांजा बरामद करने के बाद भिंड ज़िले के गोहद थाने में एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज किया गया था. इन लोगों से पूछताछ के बाद ग्वालियर के रहने वाले मुकुल जायसवाल और ख़रीदार चित्रा बाल्मिकी को गिरफ़्तार किया गया.

"इसके बाद जांच में सामने आया है कि पवय्या और जायसवाल ने बाबू टेक्स नाम से एक कंपनी बनाई और उसे अमेज़न पर एक सेलर के रूप पंजीकृत कराया. इसके बाद उन्होंने विशाखापट्टनम से पूरे देश में स्टेविया के नाम पर गांजा सप्लाई किया."


feature-top