अवैध प्लॉटिंग में मंत्री की संलिप्तता, ज़मीन मीफ़ियाओं के आगे घुटनों पर आ चुकी प्रदेश सरकार : भाजपा

feature-top

प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री मूणत ने कहा- मुख्यमंत्री बघेल में ज़रा भी नैतिकता शेष हो तो तत्काल अवैध प्लॉटिंग से जुड़े मंत्री को बर्ख़ास्त करें 

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा है कि आरंग में 22 एकड़ से अधिक भूमि पर की जा रही अवैध प्लॉटिंग के मामले में एक मंत्री की संलिप्तता का उजागर होना इस बात को प्रमाणित करता है कि प्रदेश में ज़मीन मीफ़ियाओं के आगे घुटनों पर आ चुकी प्रदेश सरकार पूरी तरह लाचार हो गई है और भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़ के उसके दावों को इस नाकारा प्रदेश सरकार के मंत्री ही धता बताने पर उतारू हो गए हैं। श्री मूणत ने कहा कि आरंग नगरपालिका दफ़्तर के ठीक पीछे 22 एकड़ से ज़्यादा ज़मीन पर की जा रही इस अवैध प्लॉटिंग के बारे में संबंधित भू-माफ़िया द्वारा कैमरे के सामने प्रदेश के एक रसूखदार मंत्री को इसी ज़मीन में से लगभग 40 हज़ार वर्गफीट का प्लॉट स्टेडियम के पास देने की स्वीकारोक्ति प्रदेश सरकार की बदनीयती और कलंकपूर्ण राजनीतिक चरित्र को बेनक़ाब करने के लिए पर्याप्त है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री श्री मूणत ने कहा कि जिस प्रदेश सरकार के मंत्री ही अवैध रूप से ज़मीनें हथियाने में लगे हुए है, भू-माफ़ियाओं पर कार्रवाई की उनकी तमाम डींगें सिवाय ज़ुबानी जमाख़र्च के और कुछ नहीं हो सकती। यह सचमुच हैरतभरा है कि किसानों से एग्रीमेंट करके यह अवैध प्लॉटिंग हो रही है जिसमें प्लॉट लेने वालों को एक वाशिंग मशीन गिफ़्ट करने का ऑफ़र भी है। प्रशासन की नाक के नीचे यह गोरखधंधा किसके इशारे पर चल रहा है? श्री मूणत ने कहा कि संबंधित भू-माफ़िया को ताल ठोककर यह कहते कैमरे में सुना जाना कि ‘कार्रवाई करने की किसकी हिम्मत पड़ेगी’, प्रदेश सरकार की लाचारगी और सत्तावादी संरक्षण में फल-फूल रहे भू-माफ़ियाओं के साथ प्रदेश सरकार के लोगों की आपराधिक स्तर तक की साँठगाँठ का शर्मनाक नमूना है। श्री मूणत ने कहा कि इस समूचे मामले की उच्चस्तरीय जाँच करके न केवल आरंग, अपितु प्रदेशभर में ज़मीन के गोरखधंधे में संलिप्त तमाम माफ़ियाओं और प्रदेश सरकार व सत्तारूढ़ दल के लोगों की भूमिका को जाँच के दायरे में लिया जाए और दोषियों को दंडित किया जाए। श्री मूणत ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल में ज़रा भी नैतिकता शेष रही हो तो वे तत्काल अवैध प्लॉटिंग से जुड़े मंत्री को बर्ख़ास्त करें।


feature-top