रोहित शर्मा की नेतृत्व क्षमता पर पूरा यकीन है-सौरव गांगुली

feature-top

विराट कोहली को हटा कर रोहित शर्मा को वनडे का कप्तान बनाने पर क्या बोले सौरव गांगुली?

विराट कोहली से वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा को दिए जाने पर बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि बोर्ड और चयनकर्ताओं ने मिलकर रोहित शर्मा को वनडे का कप्तान बनाने का फ़ैसला किया है.

अभी दक्षिण अफ़्रीका में खेले जाने वाली वनडे सिरीज़ के लिए टीम की घोषणा नहीं की गई है.

तीन टेस्ट मैचों की सिरीज़ 26 दिसंबर से शुरू होकर 15 जनवरी तक खेली जाएगी. इस टेस्ट सिरीज़ में रोहित शर्मा को उपकप्तान भी बनाया गया है.

टेस्ट मैचों के बाद 19 जनवरी से तीन वनडे मैचों की सिरीज़ खेली जाएगी. रोहित शर्मा इसी मैच से टीम की कप्तानी करेंगे.

गांगुली ने यह भी बताया कि इस बारे में वे और चीफ़ सेलेक्टर ने विराट कोहली से भी बात की थी. गांगुली ने कोहली को वनडे फॉर्मेट में उनके योगदान के लिए धन्यवाद भी दिया.

गांगुली ने मिडीया से कहा, "इसका फ़ैसला बीसीसीआई और सेलेक्टर्स ने साथ लिया है. दरअसल, बीसीसीआई ने विराट कोहली से टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ने का अनुरोध किया था लेकिन जैसा कि ज़ाहिर है वे नहीं माने. तो सेलेक्टर्स ने सफ़ेद गेंद से खेली जाने वाली वनडे और टी20 क्रिकेट में दो अलग अलग कप्तानों को रखना सही नहीं समझा."

उन्होंने बताया, "तो यह निर्णय लिया गया कि विराट टेस्ट में कप्तानी करते रहेंगे और रोहित सफ़ेद गेंद से खेले जाने वाले दोनों प्रारूपों वनडे और टी20 में कप्तानी करेंगे. मैंने बतौर अध्यक्ष विराट कोहली से व्यक्तिगत तौर पर बात की और सेलेक्टर्स के चेयरमैन ने भी उनसे बात की."

"हमें रोहित शर्मा की नेतृत्व क्षमता पर पूरा यकीन है. विराट टेस्ट में कप्तानी जारी रखेंगे. हम बतौर आश्वसत हैं कि भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है. हम वनडे मैचों में बतौर कप्तान विराट कोहली को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देते हैं."


feature-top
feature-top