जम्मू कश्मीर: गुपकार गठबंधन को मंजूर नहीं परिसीमन आयोग का प्रस्ताव, करेंगे प्रदर्शन

feature-top

पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लरेश ने एलान किया है कि जम्मू कश्मीर विधानसभा के लिए परिसीमन आयोग का प्रस्ताव उन्हें मंजूर नहीं है और इसके ख़िलाफ़ एक जनवरी को प्रदर्शन किया जाएगा. गठबंधन के मुताबिक ये प्रदर्शन श्रीनगर में होगा.

परिसीमन आयोग ने जम्मू कश्मीर विधानसभा में सात सीटें बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है. इनमें से छह सीटें जम्मू संभाग और एक सीट कश्मीर संभाग से होगी.

गुपकार अलायन्स ने मंगलवार को नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ फ़ारूक़ अब्दुल्लाह के जम्मू स्थित घर पर बैठक की.

बैठक के बाद अलायन्स के प्रवक्ता और सीपीएम नेता मोहम्मद युसूफ़ तारिगामी ने बताया, " हमने यह फ़ैसला किया है कि एक जनवरी को श्रीनगर में सुबह 11 बजे से हम परिसीमन आयोग के प्रस्ताव के ख़िलाफ़ शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे .हम सब अमन चाहते हैं. हम किसी भी सूरत में टकराव नहीं चाहते हैं. न किसी इदारे से न सरकार से लेकिन अवाम के बुनियादी हक़ों की हिफ़ाजत करने के लिए हम अपनी आवाज़ उठाते रहेंगे."

मंगलवार को हुई बैठक में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती, आवामी नेशनल कांफ्रेंस के नेता मुज़फ्फर हुसैन शाह, सीपीएम नेता मोहम्मद युसूफ़ तारिगामी, नेशनल कांफ्रेंस के सांसद हसनैन मसूदी और पीडीपी नेता डॉ महबूब बेग भी मौजूद रहे.

अलायन्स के प्रवक्ता तारिगामी ने परिसीमन आयोग के प्रस्ताव को बांटने वाला बताते हुआ कहा, " हममें से किसी को भी यह प्रस्ताव मंज़ूर नहीं है."


feature-top