केंद्रीय मंत्री से अमरजीत भगत को मुलाकात का समय नहीं मिला

feature-top

केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री पीयूष गोयल ने अभी तक छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री को धान संकट पर बात करने के लिए मुलाकात का मौका नहीं दिया है। दिल्ली में आयोजित खाद्य मंत्रियों की राष्ट्रीय बैठक में मौका मिला तो खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने यह मुद्दा उठा दिया। उन्होंने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से बारदाने की पर्याप्त आपूर्ति और केंद्रीय पूल में उसना चावल लेने का आग्रह किया है।

दिल्ली में मंगलवार को कम्यूनिटी किचन पर चर्चा के लिए सभी प्रदेशों के खाद्य मंत्रियों की बैठक बुलाई गई थी। छत्तीसगढ़ की ओर से खाद्य मंत्री अमरजीत भगत इसमें शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने धान खरीदी के मौजूदा संकट का मुद्दा उठाया।

अमरजीत भगत ने केन्द्रीय खाद्य मंत्री को बताया, इस साल धान खरीदी के लिए छत्तीसगढ़ को केंद्र सरकार ने 2 लाख 14 हजार गठान जूट बारदाना देने की सहमति दी है। अभी तक मात्र 1 लाख 31 हजार गठान बारदाने की ही आपूर्ति की गई है। छत्तीसगढ़ में इस वर्ष एक करोड़ पांच लाख मीट्रिक टन धान खरीदी का अनुमान है।

अब तक 37 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान की खरीदी की जा चुकी है। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की व्यवस्था के सुचारु संचालन के लिए 31 दिसंबर से पहले छत्तीसगढ़ को शेष 83 हजार गठान बारदाने उपलब्ध कराने का आग्रह किया


feature-top