यूपी चुनाव में बीजेपी का चेहरा क्या योगी नहीं मोदी का होगा ?

feature-top

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को प्रयागराज में थे. जहाँ उन्होंने दीनदयाल अंत्योदय योजना के तहत स्वयं सहायता समूहों को 1000 करोड़ रुपये उनके खतों में सीधे ट्रांसफ़र किए. अनुमान है कि इससे 16 लाख ग्रामीण महिलाओं को फ़ायदा होगा.

माना जा रहा है कि महिला मतदाताओं को लुभाने के लिए पीएम मोदी की ये सभा अहम साबित हो सकती है. यह भी कहा जा रहा है कि यूपी चुनाव में नरेंद्र मोदी ही हर तरफ़ नज़र आएँगे.

इसकी वजह भी है. बीते अक्टूबर से लेकर अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी का 13 बार दौरा कर चुके हैं जिसमें उन्होंने कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, वाराणसी, सुल्तानपुर, महोबा, नोएडा, गोरखपुर, बलरामपुर, शाहजहांपुर और प्रयागराज में करोड़ों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है.

इस दौरान तीन दिन वो अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बिता चुके हैं और तीन दिन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी गुज़ारे है.

आज 23 दिसंबर को प्रधानमंत्री फिर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी लौटेंगे जहाँ पर वो एक डेयरी और बायो गैस प्लांट के अलावा कई सारी छोटी-छोटी परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. 28 दिसंबर को प्रधानमंत्री कानपुर मेट्रो के पहले चरण को हरी झंडी दिखाएंगे.


feature-top