कांग्रेस और भाजपा के बडे नेता निर्दलीय पार्षदों को साधने मे लगे

feature-top

छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की है। लेकिन राजधानी के बीरगांव चुनाव मे पूर्ण बहुमत को लेकर कांग्रेस और भाजपा निर्दलीय पार्षदों को साधने लग गये है, कांग्रेस ने 4 नगर निगम, 3 नगर पालिका और 6 नगर पंचायतों में कब्जा किया है। हालांकि बीरगांव नगर निगम में पार्टी को निराशा हाथ लगी थी, लेकिन देर रात वहां भी खेला हो गया, जिससे अब बीरगांव में भी कांग्रेस अपनी सरकार बनाने जा रही है.वही इस पूरी जीत के लिए सीएम बघेल ने आम जनता का धन्यवाद किया है.

बीरगांव के घोषित परिणाम में कांग्रेस को 19, भाजपा को 10 और अन्य के खाते में 11 सीटें थीं. इनमें से दो निर्दलीय पार्षदों को कांग्रेस की सदस्य दिलाकर रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कांग्रेस की उलझन को दूर कर दिया है. बीरगांव नगर निगम में कुल 40 वार्ड हैं, लिहाजा पूर्ण बहुमत 21 वार्डों की जीत पर ही संभव है, जबकि कांग्रेस समर्थित 19 पार्षदों ने जीत हासिल की थी.

अब इस 2 के अंतर को पााटने के लिए स्वाभाविक तौर पर निर्दलियों को अपने खेमे में लाना जरुरी था, ऐसे में स्थानीय विधायक सत्यनारायण शर्मा ने दो निर्दलीय पार्षदों को पार्टी में शामिल होने का अवसर देते हुए उस अंतर को भी पाटकर कांग्रेस की राह को आसान कर दिया है. लिहाजा अब बीरगांव नगर निगम में कांग्रेस की सरकार बनना तय लग रहा है.

वही छत्तीसगढ़ के सभी 15 नगरीय निकायों में हुए चुनाव के फाइनल परिणाम आ चुके हैं.लगभग सभी निकायों में इस बार कांग्रेस ने बाजी मार ली है. केवल खैरागढ़ नगर पालिका में ही भाजपा और कांग्रेस बराबरी में नजर आ रहे हैं। बता दें की खैरागढ़ में 20 वार्डों पर चुनाव हुए थे, जिनमें भाजपा और कांग्रेस को 10 10 वार्डों में जीत मिली है। इसके अलावा सभी निकायों में कांग्रेस के ज्यादातर प्रत्याशी जीतकर आए हैं। अब देखना है यहा किसकी सरकार बनती है.

सत्ता का खुलकर दुरुपयोग किया जा रहा है : धरमलाल कौशिक

नगरी निकाय चुनाव परिणाम को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक  आरोप लगते हुए कहा , कि सत्ता का खुलकर दुरुपयोग किया जा रहा है और जिस प्रकार से धनबल का प्रयोग किया गया है.बचे आखिरी 2 दिन में जो वैलेट पेपर के माध्यम से चुनाव हुआ है. उसमें कई हमारे प्रत्याशी 2- 4 वोट से हार रहे हैं और 10 वोट से नीचे जो प्रत्याशी हार रहे हैं. अब निर्दलियों को अपनी तरफ करने के लिए सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है.


feature-top