पंजाब: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की आख़िरी सूची, सीएम चन्नी भदौर से भी आज़माएंगे किस्मत

feature-top

पंजाब चुनाव के लिए रविवार को प्रत्याशियों की जारी अंतिम सूची में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को चमकौर साहिब के बाद अब भदौर सीट से भी उम्मीदवार बनाया है. चन्नी दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. इसके साथ ही पार्टी ने तीन मौजूदा विधायकों को सूची से बाहर कर दिया है.

कांग्रेस की आख़िरी सूची नामांकन भरने की अंतिम तारीख़ से दो दिन पहले आई है. पंजाब में 20 फ़रवरी को एक चरण में मतदान होना है. सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी अब राज्य की सभी 117 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर चुकी है.

राहुल गाँधी की ओर से यह कहे जाने के बाद कि पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत के बाद पंजाब में मुख्यमंत्री के चेहरे का एलान करेगी, चरणजीत सिंह चन्नी के दो सीटों से चुनाव लड़ने की घोषणा की गई थी.

दो सीटों से चुनाव लड़ने को लेकर आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सीएम चन्नी पर तंज़ कसते हुए कहा कि "आप" के अंदरूनी सर्वे में यह पता लगा है कि मुख्यमंत्री अपनी चमकौर साहिब सीट पर चुनाव हारने वाले हैं.

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री औप चंडीगढ़ से पूर्व सांसद पवन बंसल के बेटे मनीष बंसल को बरनाला विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.


feature-top