ज्योतिरादित्य ने कहा- मोदी सरकार ने जो किया वो किसी ने नहीं किया...

feature-top

 रायपुर . केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एक दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने बीजेपी ऑफिस में पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की तारीफ में खूब कसीदे पढ़े। प्रेसवार्ता में केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक, राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम, वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल मौजूद थे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि, किसी भी देश में बजट और उसकी विचारधारा उसकी दशा और दिशा तय करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में सशक्त नेतृत्व तो किया ही , विश्व में भी एक शक्ति बनकर भारत उभरा है। इस कोरोना काल में भारत ने विश्व में एक मिसाल कायम किया है। कोरोना की तमाम चुनौतियां के बीच मोदी सरकार ने आर्थिक मॉडल तैयार किया। उन्होंने कहा कि देश के किसान - नौजवान महिलाओं के लिए राशि आरक्षित की। मोदी सरकार की आर्थिक नीति आज विश्वव्यापक हो चुकी है। दो साल के महामारी के बीच का आप आंकलन करे तो पाएंगे कि हमारी पहले की स्थिति क्या थी और आज की स्थिति क्या है।

• मोदी सरकार ने जो किया वह किसी सरकार ने किया।

• सरकार ने घर - घर साफ पानी पहुंचाने का काम किया। जल - जीवन मिशन के लिए 1 लाख करोड़ जारी हुआ। इसी तरह से किसानों के लिए भी मोदी सरकार ने काफी कुछ किया है।

• समर्थन मूल्य में रिकार्ड खरीदी गई। 150 लाख करोड़ की राशि धान खरीदी के लिए रखी गई। 

• खाद की कालाबाजारी को समाप्त करने का काम किया गया। फर्टिलाइजर की सब्सिडी में 33 प्रतिशत की वृद्धि एक साल में की गई है।

• किसानों के लिए ड्रोन पॉलिसी की शुरुआत की गई है।

• प्राकृतिक और जैविक खेती को बढ़ावा देने का काम इस बजट में किया गया है। एक कॉरिडोर किसानों के लिए बनाया गया।

• एक समय टीका आयात करना पड़ता था, भारत एक नहीं दो - दो वैक्सीन निर्यात कर रहा है। पीएम मोदी के नेतृत्व आज हमने कोरोना में विश्वव्यापी विजय हासिल की है।


feature-top