इकबाल कासकर हाजिर हो, दाऊद के भाई के खिलाफ अदालत का वारंट; ED ने दर्ज किया है मनी लॉन्ड्रिंग का केस

feature-top

मुंबई की एक कोर्ट ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को अदालत के सामने हाजिर होने का हुक्म सुनाया है। बुधवार को अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में इकबाल कासकर के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय ने कासकर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दायर किया है।

इस वक्त रंगदारी से जुड़े विभिन्न केसों में इकबाल कासकर महाराष्ट्र की ठाणे जेल में कैद है। कासकर के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी करते हुए स्पेशल जज एम जी देशपांडे ने कहा कि ईडी सभी इंतजाम करेगी ताकि आरोपी को पहरे में 18 फरवरी से पहले अदालत में पेश किया जा सके। 

बता दें कि हाल ही में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस की जांच के दौरान मुंबई में अंडरवर्ल्ड से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी को अवैध संपत्ति, अवैध डील और हवाला ट्रांजेक्शन का पता चला है। जिसके बाद यह छापेमारी हुई है। इस छापेमारी के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय इकबाल कासकर से पूछताछ करना चाहता है।

ईडी ने यह छापेमारी 10 ठिकानों पर की थी। इसमें 1993 मुंबई ब्लास्ट के मास्टर माइंड दाऊद इब्राहिम, उसकी बहन हसीना पार्कर, कासकर और गैंगस्टर छोटा शकील से जुड़े ठिकाने शामिल थे। ईडी ने यह केस हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा इब्राहिम के खिलाफ दर्ज किये एफआईआर के बाद किया है। एनआईए ने यूएपीए के तहत केस दर्ज किया है।


feature-top